प्रधानमंत्री को ‘ मोदी भाई जान’ के नाम से पुकारती हैं मुस्लिम महिलाएं

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 01:40 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि - तीन तलाक के कुप्रथा को समाप्त कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुस्लिम महिलाओं को स मान के साथ जीने का बड़ा अवसर दिया है। इससे पीएम मोदी की पहचान सिर्फ एक सफल प्रधान सेवक के तौर पर ही नहीं बल्कि भारत के साथ साथ पूरी दुनिया में 20वीं सदी के एक समाज सुधारक के रूप में भी हुई है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाएं आज उन्हें इस स मान के बदले अपने बड़े भाई की हैसियत दे रही हैं और मोदी भाई जान के नाम से पुकारती हैं।

PunjabKesari

 भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि तमाम इस्लामिक देशों जैसे मिस्र, सूडान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, इराक, सीरिया, मलेशिया व दुनिया के बाकी देशों में भी तलाक-ए-बिद्दत पहले से गैर कानूनी था। लेकिन, भारत मे मुस्लिम धर्म गुरुओं और धार्मिक संगठनों ने इस कुप्रथा को खुद से खत्म करने का प्रयास नहीं किया। अगर कर दिया होता तो सरकार का इसमे दखल देने का कोई इरादा नहीं था। लेकिन जब ये नहीं हुआ तब प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से जो अपनी मुस्लिम बहनों को स मान के साथ जीने देने का हकदेने का वायदा किया था उसे एक साल के भीतर पूरा किया। साथ ही 2019 में विवाह अधिकार संरक्षण कानून पास करवाकर, मुस्लिम बहनों को स मान और बराबरी से जीने का अधिकार दिलाया।  

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आज इस कुप्रथा को रोकने के लिए बने कानून के साल पूरे हो रहे हैं और मुस्लिम महिलाएं जो शाह बानो से लेकर शायरा बानो तक, दशकों तक तीन तलाक का दंश झेलती रहीं और समाज में स मान और समानता के हक से वंचित रखी गईं, वो आज सम्मान से सिर उठा कर बराबरी के साथ जी रही हंै। इस कानून की वजह से तलाक-ए-बिद्दत के मामलों में 82 फीसदी की कमी आई है। भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज ने कहा कि इस वजह से मुस्लिम समाज की महिलाएं पीएम मोदी को नए युग का समाज सुधारक मानती हैं और उनका गुणगान करती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News