भाजपा सांसद वरूण गांधी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ तेज किए बागवत के सुर, GST को लेकर बोले-  'राहत' के वक्त हम 'आहत' कर रहे हैं

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 02:08 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा सांसद वरूण गांधी ने एक बार फिर से अपनी ही सरकार पर हमला बोला। उत्तर प्रदेश में पीलीभीत से बीजेपी के सांसद  वरुण गांधी ने अपनी ही  सरकार पर निशाना साधते  वस्तु एवं सेवा कर यानी जीएसटी को लेकर सवाल उठाए है।  

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने दूध और दही सहित कई खाद्य वस्तुओं को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाए जाने को लेकर सोमवार को अपनी ही पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि जनता को जब ‘‘राहत’’ देने का समय है तब उन्हें ‘‘आहत’’ किया जा रहा है।

गांधी ने एक ट्वीट में कहा कि आज से दूध, दही, मक्खन, चावल, दाल, ब्रेड जैसे पैक्ड उत्पादों पर जीएसटी लागू है। रिकार्ड तोड़ बेरोजगारी के बीच लिया गया यह फैसला मध्यम वर्गीय परिवारों और विशेषकर किराए के मकानों में रहने वाले संघर्षरत युवाओं की जेबें और हल्की कर देगा। उन्होंने कहा कि जब ‘राहत’ देने का वक्त था, तब हम ‘आहत’ कर रहे हैं। जीएसटी परिषद के फैसले लागू होने के बाद सोमवार से कई खाद्य वस्तुएं महंगी हो गई हैं। इनमें पहले से पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल हैं। इन पर पांच प्रतिशत जीएसटी देना होगा।

 

इसी तरह 5,000 रुपये से अधिक किराये वाले अस्पताल के कमरों पर भी जीएसटी देना होगा। इसके अलावा 1,000 रुपये प्रतिदिन से कम किराये वाले होटल के कमरों पर 12 प्रतिशत की दर से कर लगाने की बात कही गयी है। ज्ञात हो कि वरुण गांधी बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था और किसानों के मुद्दे पर पिछले कुछ समय से केंद्र सरकार के खिलाफ विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर मुखरता से आवाज उठा रहे हैं।

इससे पहले वरुण गांधी ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर ट्वीट कर लिखा था कि आंकड़ें जो डराते हैं: देश में बेरोजगारी दर- 7.80 फीसदी, हरियाणा 30.6 फीसदी, राजस्थान- 29.8 फीसदी, असम-17.2 फीसदी, जम्मू-कश्मीर-17.2 फीसदी, बिहार-14 फीसदी. 1.3 करोड़ लोगों की नौकरियां गई। करोड़ों खेतिहर मजदूरों और श्रमिकों के पास कोई रोजगार नहीं। क्या इन आंकड़ों के साथ हम देश के विकास की गाथा लिखेंगे?"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News