भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने भरी तेजस में उड़ान, बोले- आत्मनिर्भर भारत को मिलेगा बढ़ावा

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 06:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने यहां चल रहे ‘एयरो इंडिया-2021' शो के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को देश में निर्मित हल्के लड़ाकू विमान ‘तेजस' में उड़ान भरी। उनके कार्यालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सूर्या ने ‘एलसीए तेजस' में 30 मिनट तक उड़ान भरी और रक्षा क्षेत्र में स्वदेशी विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।


बयान में कहा गया कि उड़ान के जरिए ‘तेजस' की खरीद के लिए बेंगलुरु आधारित हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को 48,000 करोड़ रुपये का ऑर्डर दिए जाने पर केंद्र सरकार को बधाई दी गई। बेंगलुरु, दक्षिण का प्रतिनिधित्व कर रहे सूर्या के हवाले से विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘हम बेंगलुरु के गौरव के रूप में एलसीए तेजस की प्रशंसा करते हैं। वैश्विक रूप से केवल कुछ ही शहरों को विश्वस्तरीय लड़ाकू विमान बनाने का गौरव प्राप्त है और हमारा शहर उनमें से एक है।''

उन्होंने कहा कि ‘एलसीए तेजस' को शामिल किए जाने से न केवल ‘आत्मनिर्भरता' को मजबूती मिलेगी, बल्कि इससे रक्षा क्षेत्र में एक बड़ा वैश्विक निर्यातक बनने में भी भारत को मदद मिलेगी। सूर्या ने विमान में सवार होने तथा उड़ान भरने से पहले खुद के तैयार होने की तस्वीरें भी ट्वीट कीं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News