महाराष्ट्र MLC चुनाव में भाजपा को मिली हार, देवेंद्र फडणवीस बोले- आघाड़ी की ताकत पहचानने में हुई गलत

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 02:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र विधान परिषद की 6 सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी को  हार का सामना करना पड़ा है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के नतीजे हमारी उम्मीद के मुताबिक नहीं हैं। 

 

बीजेपी के हाथ सिर्फ 1 सीट
दरअसल 6 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी सिर्फ 1 सीट पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। बाकी 5 सीटों पर शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस के महाविकास आघाड़ी गठबंधन ने जीत दर्ज की है। इस पर फडणवीस ने कहा कि हम ज़्यादा सीटों की उम्मीद कर रहे थे लेकिन हमें 1 सीट मिली। 3 पार्टी के साथ में आने के बाद उनकी शक्तियों का हमने जो आंकलन किया वो कहीं न कहीं गलत हुआ है। 

 

औरंगाबाद अैर पुणे में राकांपा को मिली जीत 
बता दें कि राकांपा ने औरंगाबाद अैर पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में जीत दर्ज कर ली है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सतीश चव्हाण ने औरंगाबाद संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार शिरीष बोरलकर को मात दी। राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि चव्हाण को 1,16,638 और बोरलकर को 58,743 वोट मिले। वहीं पुणे संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में राकांपा के अरुण लाड ने भाजपा उम्मीदवार संग्राम देशमुख को 48,824 मतों से मात दी। 

 

6 सीटों पर हुए चुनाव
राज्य में पुणे संभाग स्नातक सीट, नागपुर संभाग स्नातक सीट, औरंगाबाद संभाग स्नातक सीट, अमरावती संभाग शिक्षक सीट, पुणे संभाग शिक्षक सीट और धुले-नंदूरबार स्थानीय निकाय निर्वाचन सीट के लिए चुनाव हुआ था। इनमें से धुले-नंदूरबार सीट इसके निवर्तमान विधान परिषद सदस्य अंबरीश पटेल के कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के चलते रिक्त हुई है जबकि अन्य पांच सीटों के सदस्यों का कार्यकाल 19 जुलाई को पूरा हो चुका है। भाजपा की टिकट पर अंबरीश ने धुले-नंदूरबार सीट पर जीत ली है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News