बीजेपी नेताओं ने चीन के राष्ट्रपति की जगह किम जोंग का फूंका पुतला

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 07:44 PM (IST)

कोलकाताः भारत और चीन के बीच एक्चुअल लाइन ऑफ कंट्रोल (एलएसी) पर तनाव बढ़ गया है। 15-16 जून की रात को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झडप में भारत के 20 जवान शहीद हो गए। इस घटना के बाद पूरा देश गुस्से से उबल रहा है। देशभर में चीन के राष्ट्रपति का विरोध कर रहे हैं उनके पुतले जलाए जा रहे हैं। लोग चीनी सामान का बॉयकॉट कर रहे हैं। इसी बीच बंगाल के आसनसोल में भाजपा नेता एक बड़ी गलती कर बैठे।

यहां पुतला फूंकने निकले बीजेपी कार्यकर्ताओं को पता ही नहीं था कि पुतला फूंकना किसका है। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग की जगह उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन का पुतला फूंक दिया। घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और इन स्थानीय बीजेपी नेताओं को जमकर ट्रोल किया जा रहा है।


'चीन के प्रधानमंत्री किम जोंग का पुतला जलाएंगे' 
पुतला फूंकने निकले आसनसोल साउथ (मंडल वन) के बीजेपी अध्यक्ष गणेश ने कहा, 'हम लोग चीन का विरोध कर रहे हैं। लद्दाख में जो हुआ उसके विरोध में हम लोग ये रैली लेकर निकले हैं। चीन के प्रधानमंत्री किम जोंग का पुतला जलाएंगे। लोगों से अपील है कि वे चीन के सामान का उपयोग न करें और स्वदेशी अपनाएं। चीन को हम अर्थनीति से हम लोग कमजोर करने की कोशिश करेंगे।' 

लद्दाख की गलवान घाटी में चीन से हुई खूनी झड़प 
बता दें कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है। सोमवार रात हुई इस घटना में दोनों ओर के जवान हताहत हुए। भारत की ओर से 20 जवानों के शहीद होने की खबर है जबकि करीब 43 चीनी सैनिकों के भी मारे जाने की खबर है। हालांकि चीन ने आधिकारिक तौर पर अभी कुछ भी स्वीकार नहीं किया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News