मेघालय में वेश्यालय चला रहे थे BJP नेता, पुलिस ने 6 नाबालिगों को बचाया...500 से ज्यादा कंडोम बरामद

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 09:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मेघालय में शनिवार को राज्य भाजपा के उपाध्यक्ष बेर्नार्ड एन मारक द्वारा कथित तौर पर संचालित एक ‘वेश्यालय’ पर छापा मारकर पुलिस ने छह नाबालिग बच्चों को बचाने के साथ 73 लोगों को गिरफ्तार किया। इस दौरान करीब 400 बोतल शराब तथा 500 से अधिक कंडोम बरामद किए गए। एक पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह वेश्यालय तुरा में चलाया जा रहा था। पश्चिम गारो हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक विवेकानंद सिंह ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर आतंकवादी से नेता बने मरक के स्वामित्व वाले फार्महाउस रिंपू बागान पर छापा मारा गया।

 

सिंह ने कहा, ‘‘हमने छह नाबालिग बच्चों (चार लड़के और दो लड़कियां) को बचाया है जो कि रिंपू बागान के गंदे कमरों में बंद पाए गए, जिसे बर्नार्ड एन मारक और उनके सहयोगियों द्वारा वेश्यावृत्ति के उद्देश्य से वेश्यालय के रूप में चलाया जाता था।’’ उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को सुरक्षित अभिरक्षा और कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई के लिए जिला बाल संरक्षण अधिकारी (डीसीपीओ) को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि छापेमारी में करीब 400 बोतल शराब और 500 से अधिक कंडोम बरामद किए गए। अधिकारी ने कहा कि 73 लोगों को ‘नापाक गतिविधियों’ में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

 

अधिकारी ने कहा कि फार्महाउस में 30 छोटे कमरे हैं। उन्होंने आशंका जताई कि यह वही जगह है जहां एक लड़की का यौन उत्पीड़न किया गया था और इस संबंध में फरवरी 2022 में मामला दर्ज किया गया था। गारो जनजातीय स्वायत्त जिला परिषद के निर्वाचित सदस्य मारक ने छापेमारी को लेकर एक बयान में मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा पर निशाना सााधा। मारक ने ‘वेश्यालय’ चलाने के आरोप से इनकार किया। उन्होंने दावा किया, ‘‘मुख्यमंत्री हताश हो रहे हैं, क्योंकि उन्हें मालूम है कि वह भाजपा की दक्षिण तुरा सीट से हार रहे हैं। मेरे फार्महाउस पर छापा मेरी छवि को खराब करने और राजनीतिक प्रतिशोध का एक हताशापूर्ण प्रयास है।’’ पुलिस ने कहा कि मारक को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। भाजपा संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) नीत सत्तारूढ़ मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News