भाजपा नेता की पत्नी ने जॉइन की टीएमसी, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 09:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन उससे पहले ही राज्य में सियासत गर्माई हुई है। पश्चिम बंगाल में इन दिनों शह-मात का खेल चल रहा है। जहां एक तरफ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। वहीं, ब्रिटेन में कोरोना के नए रूप (स्ट्रेन) का पता चलने के बाद देश में हलचल का माहौल है। इसको लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें सर्तक हो गई हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्ट्रेन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक बाद कहा गया कि महाराष्ट्र के सभी निगमों में कल रात से नाइट कर्फ्यू लगेगा।

पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें 

पश्चिम बंगाल-सौमित्र खान की पत्नी TMC में शामिल
पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन उससे पहले ही राज्य में सियासत गर्माई हुई है। पश्चिम बंगाल में इन दिनों शह-मात का खेल चल रहा है। जहां एक तरफ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। वहीं अब भाजपा से भी नेताओं का TMC में जाने का सिलसिला शुरू हो गया है और इसकी शुरुआत की है भाजपा सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता ने। सुजाता ने सोमवार को भाजपा छोड़ TMC का दामन पकड़ लिया है। सुजाता ने आज TMC की सदस्यता ले ली है। 

'स्ट्रेन' को लेकर उद्धव सरकार ने की बड़ी बैठक
ब्रिटेन में कोरोना के नए रूप (स्ट्रेन) का पता चलने के बाद देश में हलचल का माहौल है। इसको लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें सर्तक हो गई हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्ट्रेन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक बाद कहा गया कि महाराष्ट्र के सभी निगमों में कल रात से नाइट कर्फ्यू लगेगा। नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक रहेगा। इसके अलावा यूरोप और मिडिल ईस्ट से आने वाले लोगों को क्वारंटीन रहना होगा।

आप गृह मंत्री हैं आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता
पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से राजनीति दल एक दूसरे पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे।  इसी बीच आज पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कांफ्रेस कर गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है...

सरकार के पत्र में कुछ भी नया नहीं
किसान नेताओं ने सोमवार को कहा कि अगर सरकार ‘‘ठोस समाधान'' पेश करती है तो वे हमेशा बातचीत के लिए तैयार हैं लेकिन दावा किया कि वार्ता के लिए अगले तारीख के संबंध में केंद्र के पत्र में कुछ भी नया नहीं है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि वह नए कृषि कानूनों में संशोधन के पूर्व के प्रस्ताव पर बात करना चाहती है।

BJP अच्छा करती है, तो छोड़ दूंगा राजनीति
बंगाल में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बीजेपी को लेकर की गई भविष्यवाणी से खलबली मच गई है। प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा, मीडिया का एक वर्ग भाजपा के समर्थन में माहौल बनाने की कोशिश कर रहा है, वास्तव में भाजपा पश्चिम बंगाल में डबल डिजिट (दहाई आंकड़ा) के लिए भी संघर्ष करेगी। कृपया इस ट्वीट को सेव करके रखें और यदि भाजपा इससे बेहतर प्रदर्शन करती है तो मैं ट्विटर छोड़ दूंगा।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने फिर की मोदी सरकार की तारीफ
कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने सोमवार को एक बार फिर से मोदी सरकार की तारीफ की है। शर्मा ने कहा कि हाल के वर्षों में भारत ने अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को काफी बढ़ाया गया है और इसके लिए केंद्र सरकार एंव राज्य सरकार को एक साथ मिलकर काम करने के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि संकट के समय एकजुट रहा।

UK में कोरोना के नए स्ट्रेन पर बोले केजरीवाल-फ्लाइट बैन करे केंद्र
भारत समेत दुनिया के कई देश अभी कोरोना वायरस से उभर भी नहीं पाए थे कि ब्रिटेन में इस महामारी के नए रूप ने दस्तक दे दी है। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन काफी खतरनाक है। दक्षिणी इंग्लैंड में कोरोना के नए स्ट्रेन के पांव पसारने के मद्देनजर कनाडा समेत फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड और बुल्गारिया ने ब्रिटेन की यात्रा पर पाबंदी की घोषणा कर दी है। साथ ही ब्रिटेन से यात्री उड़ानों पर रोक लगा दी है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भारत में भी UK की सभी फ्लाइट बैन होनी चाहिए।

भारत ने 31 दिसंबर तक सभी फ्लाइट्स पर लगाई रोक
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) के सामने आने की खबर के बाद भारत सरकार भी एक्टिव हो गई है। भारत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बताया कि 31 दिसंबर की रात 11 बजकर 59 मिनट तक ब्रिटेन से या ब्रिटेन होकर आने वाली सभी उड़ानों पर बैन रहेगा।

पहाड़ों में बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में बढ़ाई ठिठुरन
पहाड़ों में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। उत्तर भारत के कई इलाकों में शीत लहर का कहर है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को सोमवार सुबह कोहरे/धुंध के साथ ठिठुरनी भरी ठंड से दो-चार होना पड़ा और यहां पर न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो इस मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिन में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे।

निवेशकों के डूबे 7 लाख करोड़
इंग्लैंड सहित यूरोप के कुछ देशों में नए तरह के कोरोना वायरस बेकाबू हो जाने के चलते घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट रही है। नए तरह का कोरोना वायरस पहले के मु​काबले 70 फीसदी ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है। इन घटनाक्रम की वजह से आज शेयर बाजार में निवेशकों का सेंटीमेंट बिगड़ गया और जमकर बिकवाली हुई। हर सेक्टर में भारी बिकवाली के चलते सेंसेक्स 1407 अंक टूटकर 45,553.96 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी भी 432 अंक टूटकर 13,328.40 के स्तर पर बंद हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News