बंगाल में भाजपा नेता की हत्या, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 06:51 PM (IST)

बोलपुर: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के लाबपुर में बम से हमला किए जाने पर आज तड़के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की मौत हो गई। भाजपा नेता पर यह हमला उनके घर के बाहर किया गया। इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया है ताकि माहौल बिगड़ने पर स्थिति नियंत्रण में रहे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) से दालू शेख भगवा बिग्रेड़ में शामिल हुये थे और दलबदल के बाद वह पार्टी में काफी सक्रिय थे। घटना के बाद द्वारका मीरबंध गांव में मृतक के परिजनों समेत स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ विरोध और नाराजगी व्यक्त की। इस बीच मौजूद भीड़ ने पुलिस को शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेजने से भी रोका।

PunjabKesari
मृतक के परिजनों ने इस घटना को लेकर पुलिस पर लाठीचार्ज करने का भी आरोप लगाया। पुलिस ने हालांकि इन आरोप को खारिज किया है। इस बीच पीड़ित के बेटे ने मीड़िया के समक्ष आकर पुलिस की पोल खोलते हुए उसके शरीर पर लाठीचार्ज के दौरान बने चोट के निशान दिखाए। भाजपा नेता ने दावा किया कि दालू शेख भगवा ब्रिगेड़ में काफी सक्रिय रहता था और वह सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पार्टी के निशाने पर था।

भाजपा ने ये भी आरोप लगाया कि जब से ये घटना हुई है तभी से दालू शेख का एक साथी लापता है, उसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर शव के पोस्टमाटर्म से लेकर अंतिम संस्कार किये जाने तक इलाके में पुलिस बल तैनात रहा। इस बीच, उत्तरी बंगाल में कूच बिहार के माथाबंगा इलाके में शनिवार रात तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसा के दौरान तीन लोग घायल हो गए। भाजपा ने इस हिंसा में अपने तीन कार्यकर्ताओं के घायल होने दावा किया है और कहा कि घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News