BJP नेता कपिल मिश्रा की सुरक्षा बढ़ी, मिली Y+ सिक्योरिटी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 10:50 AM (IST)

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के पक्ष में नारेबाजी करने वाले और लोगों को इसके समर्थन में आने के लिए प्रोत्साहित करने वाले कपिल मिश्रा की भाजपा ने सुरक्षा बढ़ा दी है। भाजपा ने कपिल मिश्रा को Y+ सिक्योरिटी दी है। दरअसल CAA पर दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद कपिल मिश्रा को जान से मारने की धमकी मिली थी। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक कपिल मिश्रा को मिली धमकी और उनके द्वारा दिल्ली पुलिस को की गई शिकायत के आधार पर उनका थ्रेट परसेप्शन किया गया था।

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस अपने ऊपर ऐसा कोई आरोप नहीं लेना चाहती थी जिसके आधार पर यह कहा जाए कि पुलिस की लापरवाही के चलते कपिल मिश्रा के ऊपर हमला हो गया इसलिए एक आला अधिकारी ने बताया कि कपिल मिश्रा को 24 घंटे एक पुलिसकर्मी दिया गया है जो उनके साथ हर समय उनकी सुरक्षा में तैनात रहेगा ध्यान रहेगा। बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने भड़काऊ बयान देने के लिए मिश्रा पर मुकद्दमा दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस को निर्णय लेने को कहा।

PunjabKesari

दिल्ली हिंसा से एक दिन पहले मौजपुर चौक पर प्रदर्शन के दौरान कपिल मिश्रा का एक वीडियो सामने आया था जिसमें उन्होंने तीन दिन के अंदर बंद रोड खोलने का अल्टीमेट दिया था और कहा था कि ट्रंप के भारत जाने तक हम शांत रहेंगे लेकिन उसके बाद पुलिस की भी नहीं सुनेंगे और खुद सड़क खुलवाएंगे।

 

Y+ सिक्योरिटी क्या?
खुफिया ब्यूरो की तरफ से सुरक्षा संबंधी खतरों को देखते हुए देश के VVIP और अन्य क्षेत्रों के लोगों को यह सुरक्षा दी जाती है। बता दें भारत में 4 तरह की सुरक्षा कैटेगरी है- X, Y, Z और Z+ सुरक्षा कैटेगरी होती है, इसमें Z+ सबसे बड़ी सुरक्षा कैटेगरी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News