भाजपा ने सांसदों जारी किया व्हिप, कल लोकसभा में उपस्थित रहने को कहा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 09:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। व्हिप में कहा गया है कि कल सभी सांसद लोकसभा में उपस्थित रहें और वित्तीय बजट 2020 का पुरजोर तरीके से समर्थन करें। बता दें कि सराकर ने हाल ही में गिलटेन के जरिए लोकसभा से सभी वित्तीय अनुमोदन को पास कराया था।
PunjabKesari
इससे पहले केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि औद्योगिक विकास एक सतत प्रकिया है और देश के विभिन्न क्षेत्रों में यह लगातार चलती रहती है तथा यह अंतरराष्ट्रीय परिद्दश्य से भी संबंध है। शिवसेना के राजेन्द्र गावित ने बुधवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कहा कि देश में छोटे व्यापारियों की हालत काफी खराब है और पूरे देश में 6.8 लाख कंपनियां बंद हो चुकी हैं। अकेले महाराष्ट्र में ही डेढ़ लाख छोटी कंपनियां बंद हो चुकी हैं। उन्होने यह भी कहा कि रिलायंस और जेट एयरवेज जैसी कंपनियों के कर्मचारियों के बारे में सरकार को बताना चाहिए कि ये क्यों डूब रही हैं। कहीं इसका कारण नोटबंदी तथा वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था तो नहीं है।
PunjabKesari
गोयल ने इसका जवाब देते हुए कहा कि वह इसका पूरी तरह खंडन करते हैं कि नोटबंदी के कारण यह हालत उत्पन्न हुई है और इस तरह का कोई भी आँकड़ा नहीं है। अगर किसी कंपनी में ऐसा कुछ हुआ है तो कंपनी एनसीएलटी में जाती है और कामगारों के लिए वहाँ एक पूरी प्रकिया है। केन्द्र सरकार भी अपनी तरफ सक्रिय कदम उठा रही है और भविष्य में देश में 102 लाख करोड़ रुपये की आधारभूत परियोजनायें लगायी जायेंगी।
PunjabKesari
कांग्रेस के मनीष तिवारी ने जब यह जानना चाहा कि देश में पिछले दो वर्ष में कितने उद्योग धंधे बंद हुए हैं तो श्री गोयल ने कहा कि कंपनियों के बंद होने संबंधी कोई पुष्ट आँकडे नहीं हैं लेकिन सरकार ने मौद्रिक और वित्तीय क्षेत्र में काफी कदम उठाये हैं और कॉर्पोरेट कर के ढाँचे में भी बदलाव किया गया है। गोयल ने कहा कि वर्ष 2023 तक जो भी उद्योग धंधे लगेंगे उनमें कॉर्पोरेट कर को 20 प्रतिशत तक कम किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News