BJP ने राज्यसभा सासंदों के लिए जारी किया थ्री-लाइन व्हिप, सरकार का समर्थन करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 01:12 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को अपने सांसदों को राज्यसभा में मौजूद रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। पार्टी ने सदन में सरकार का समर्थन के लिए सांसदों को मौजूद रहने को कहा।
PunjabKesari
दरअसल, जो भी लंबित बिल और अध्यादेश हैं, उसे सरकार राज्यसभा से पास करना चाहती है। इसलिए सांसदों से कहा गया है कि वे मंगलवार को सदन में मौजूद रहें और सरकार के कदम का समर्थन करें। यह इसलिए कि राज्यसभा में कई और बिल पास होने हैं। इसके लिए सांसदों का रहना जरूरी है। बता दें कि रविवार को कृषि से जुड़े दो बिल के पास होने के बाद विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा किया। 

रविवार को मानसून सत्र के दौरान संसद के ऊपरी सदन में खासी नोकझोंक देखने को मिली। कृषि विधेयकों पर बहस के दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उपसभापति के सामने रूल बुक फाड़ दी। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सांसद वेल में पहुंच गए। वहीं, आज इस पर कार्रवाई करते हुए संजय सिंह सहित विपक्ष के आठ सदस्यों को मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है।

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने रविवार को विपक्ष के हंगामे पर कहा, राज्यसभा के लिए बुरा दिन था जब कुछ सदस्य सदन के वेल में आए। कुछ सांसदों ने पेपर को फेंका। माइक तोड़ दिया। रूल बुक को फेंका गया। उपसभापति को धमकी दी गई। उन्हें उनका कर्तव्य निभाने से रोका गया। यह दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। मैं सांसदों को सुझाव देता हूं, कृपया कुछ आत्मनिरीक्षण करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News