भाजपा महाराष्ट्र में ‘अप्रत्याशित जीत'' हासिल करने के लिए तैयार है: फडणवीस

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 04:26 PM (IST)

पुणे: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि ‘महाजनादेश यात्रा' में विशाल जनसमर्थन को देखते हुए उन्हें उम्मीद है कि भाजपा को आने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में ‘अप्रत्याशित' जीत हासिल होगी। फडणवीस ने कहा कि अब तक 3,000 किलोमीटर की यात्रा हुई है और वह राज्य के 288 विधानसभा क्षेत्रों में से 100 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचे हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि जहां भी जाते हैं लोग यात्रा का स्वागत कर रहे हैं और अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों के समर्थन को देखते हुए हम आश्वस्त हैं कि हमें विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत हासिल होगी। फडणवीस ने शनिवार को पुणे जिले में कई तहसील का दौरा किया।

 

यह ‘महाजनादेश यात्रा' के तीसरी चरण की यात्रा है। बारामती क्षेत्र में राकांपा कार्यकर्त्ताओं के विरोध पर टिप्पणी करते हुए फडणवीस ने कहा कि शरद पवार के गढ़ में क्या अनुच्छेद 370 लगा हुआ है जो कोई दूसरी पार्टी यहां रैली नहीं कर सकती। उनकी यह टिप्पणी उस समय आई जब संवददाताों ने उनसे राकांपा कार्यकर्त्ताओं पर पुलिस द्वारा किए गए कथित लाठीचार्ज के बारे में सवाल किया। दरअसल राकांपा कार्यकर्त्ताओं ने फडणवीस के अभियान के दौरान नारे लगाए थे। हालांकि पुलिस ने पहले लाठीचार्ज का इस्तेमाल करने से इनकार किया। फड‍णवीस ने कहा कि मेरा पहला सवाल विरोध को लेकर यह है कि वहां कितने लोग थे...वहां सिर्फ सात लोग थे और क्या पुलिस को सात लोगों के लिए लाठीचार्ज करने की जरूरत है?''

 

उन्होंने कहा कि समस्या क्या है...हम लोकतंत्र में रह रहे हैं और यहां एक लोकतांत्रिक प्रणाली है। सभी लोगों को सभाएं करने का अधिकार है और लेकिन यह क्या है कि मुख्यमंत्री को राकांपा क्षेत्र में नहीं आना चाहिए और सभा नहीं करनी चाहिए।'' उनसे जब यात्रा वाले रास्तों में बड़े-बड़े हॉर्डिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर पार्टी कार्यकर्त्ताओं को लगता है कि इस तरह का बैनर लगाने से उन्हें टिकट मिलेगा तो ऐसा नहीं है। वहीं मुंबई के आरे कालोनी में मेट्रो कार शेड बनाने के लिए पेड़ों को काटे जाने के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सही है कि उस क्षेत्र में पेड़ हैं लेकिन यह न तो जैव विविधता वाले दायरे में आता है और न ही वन भूमि में। उन्होंने कहा कि जापान इस परियोजना में निवेश कर रहा है और अगर परियोजना सतत नहीं होती तो वह कभी निवेश नहीं करते।'' मुंबई नगर निगम ने हाल ही में आरे कालोनी में एक मेट्रो कार शेड बनाने के लिए 2,600 पेड़ काटे जाने की अनुमति दी है। पर्यावरणविद प्रस्तावित पेड़ काटे जाने का विरोध कर रहे हैं। कई बॉलीवुड हस्तियां और नेता इसका विरोध कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News