मतदान के बाद बोले शाह, बंगाल-असम में बनेगी BJP सरकार, शांतिपूर्ण वोटिंग के लिए EC को बधाई

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 03:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि शनिवार (27 मार्च) को पश्चिम बंगाल और असम पहले चरण के मतदान हुए, दोनों ही राज्यों में भाजपा को भारी जनसमर्थन मिल रहा है। शाह ने पहले चरण में बंगाल की 30 सीटों में से 26 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने का दावा किया। हमारी सीटें भी बढ़ रही हैं और जीत का अंतर भी बढ़ रही है। वहीं असम में 47 में से 37 सीटों से ज्यादा पर भाजपा जीतेगी, इसके साफ संकेत हमें मिले हैं। नई दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में असम में जो विकास हुआ है, वहां की हमारी सरकार ने जिस प्रकार से अभूतपूर्व विकास किया है, इसको बड़ा जनसमर्थन मिल रहा है। डबल इंजन सरकार का कॉन्सेप्ट असम की जनता को भाजपा के आचरण से समझ में आया है।

PunjabKesari

असम कुछ सालों पहले और बंगाल भी पहले चुनावी हिंसा के लिए जाना जाता था। इस बार दोनों जगह मतदान शांतिपूर्ण हुआ है, किसी भी व्यक्ति की जान कहीं भी नहीं गई है। ये दोनों राज्यों के लिए शुभ संकेत हैं, इससे पता चलता है कि बंगैल में भाजपा की सरकार बन रही है। बंगाल में जिस प्रकार का घोर निराशा और हताशा का माहौल था। 27 साल के कम्युनिस्ट शासन के बाद बंगाल के लोगों को आशा थी कि दीदी एक नई शुरुआत लेकर आएगी। मगर दल का चिन्ह और नाम बदल गया, लेकिन बंगाल वहीं का वहीं रहा बल्कि और गिरावट आई।

PunjabKesari

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि बंगाल में चुनाव आयोग को शांतिपूर्ण मतदान कराने में सफलता मिली है, इसलिए उनको बहुत-बहुत बधाई। यह कई वर्षों के बाद हो रहा है कि बिना किसी की मृत्यु के, बम धमाकों के बिना, दोबारा मतदान कराए बिना, मतदान प्रक्रिया पूरी हुई है। शाह ने कहा कि मैं बंगाल में प्रथम चरण में 26 सीटों से जो शुरुआत हुई है, हमारे लक्ष्य 200 पार को सिद्ध करने में हमें बड़ी सरलता रहेगी। भाजपा 200 से ज्यादा सीटों के साथ बंगाल में सरकार बनाएगी, इसका मुझे और सभी कार्यकर्ताओं को पूर्ण विश्वास है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News