आपको ऑथेंटिकेट करना पड़ेगा...'', लोकसभा में पीएम मोदी-अडानी को लेकर राहुल गांधी के बयान पर भड़की बीजेपी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 04:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में उद्योगपति गौतम अडानी का जिक्र कर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में मैं जहां-जहां गया, हर जगह एक ही नाम ‘अडाणी' सुनाई दिया। लोगों ने पूछा कि इनका हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री के साथ क्या रिश्ता है।

इस पर भाजपा भी काफी आक्रामक दिखी। बार-बार राहुल गांधी की तरफ से पीएम मोदी का नाम गौतम अडानी से जोड़ने पर भाजपा ने कहा कि बिना तर्क के आरोप नहीं लगाने चाहिए। कानून मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा, ''आप वरिष्ठ सांसद हैं। बिना तथ्य के बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।'' वहीं केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि आपको ऑथेंटिकेट करना पड़ेगा। आप बिना किसी सबूत के पीएम पर आरोप लगा रहे हैं। वहीं बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि रूल 253 ये रिकॉर्ड में नहीं जाना चाहिए सर...ये वॉयलेशन ऑफ रूल है।

सदन में हंगामें के बीच बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे निशिकांत दुबे ने कहा कि इनको (राहुल गांधी) मैं चैलेंज करता हूं GMR GVK को कौन सा एयरपोर्ट चलाने का लाइसेंस था? मैं कांग्रेस को चैलेंज करता हूं। आप पीएम के ऊपर आरोप लगा रहे हैं। आपको ऑथेंटिकेट करना पड़ेगा।

राहुल गांधी ने लोकसभा में क्या कहा?
लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "युवाओं ने हमसे पूछा कि अडानी अब 8-10 क्षेत्रों में हैं और 2014 से 2022 तक उसकी कुल संपत्ति 8 बिलियन डॉलर से 140 बिलियन डॉलर तक कैसे पहुंच गई। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु, केरल से लेकर हिमाचल प्रदेश तक हम हर जगह एक ही नाम 'अडानी' सुनते आ रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में सिर्फ 'अडानी', 'अडानी', 'अडानी' हैं... लोग मुझसे पूछते थे कि अडानी किसी भी बिजनेस में आता है और कभी फेल नहीं होता। राहुल गांधी ने ये भी कहा कि कश्मीर, हिमाचल के सेब से लेकर बंदरगाहों, हवाईअड्डों और यहां तक कि जिन सड़कों पर हम चल रहे हैं, सिर्फ अडानी की बात हो रही है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना और एचएएल के ठेके पर भी सरकार पर सवाल उठाए. राहुल गांधी ने संसद में कहा कि अग्निवीर योजना को सेना पर थोपा जा रहा है। उन्होंने कहा रिटायर्ड अफसरों ने कहा कि लोगों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है और फिर समाज में वापस जाने को कहा जा रहा है, इससे हिंसा भड़केगी। 2 बजकर 48 मिनट पर राहुल ने कहा कि कल मैंने HAL में प्रधानमंत्री को देखा HAL का ठेका पीएम ने अनिल अंबानी को दिया था। कांग्रेस सांसद ने ये भी कहा कि डिफेंस के एरिया में अडानी का जीरो अनुभव है, पेगासस किसने दिया यह सब कोई जानता है। आल्फा डिटेल कंपनी को अडानी को दिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं मैं सबूत देने को तैयार हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News