फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर हमला, कहा- एजेंसियों का दुरुपयोग करते तो आपकी आधी कैबिनेट जेल में होती

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर पलटवाल करते हुए कहा कि एजेंसियों का दुरुपयोग करते तो आपकी आधी कैबिनेट जेल में होती। दरअसल दशहरा के मौके पर उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा था। देवेंद्र फडणवीस ने अब उद्धव पर पलटवार किया है। 

PunjabKesari

देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जिस सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं, वो अब तक के इतिहास की सबसे भ्रष्ट सरकार है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हाल ही में हुई इनकम टैक्स की रेड में ही वसूली के सॉफ्टवेयर का भी खुलासा हुआ है। किससे कितने पैसे वसूल करने हैं, इसका अलर्ट दलालों के पास जाता था। पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप खारिज किए और कहा कि अगर ऐसा किया होता तो उद्धव ठाकरे का आधा मंत्रिमंडल सलाखों के पीछे होता। उन्होंने साथ ही तल्ख लहजे में ये भी कह दिया कि महाराष्ट्र को कभी बंगाल नहीं बनने देंगे। 

PunjabKesari

क्या है मामला
आपको बतां दे कि उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को अपने पूर्व गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था कि उसकी सत्ता की भूख ‘‘नशे की लत'' की तरह हो गयी है। उन्होंने भाजपा को चुनौती भी दी कि वह राज्य की मौजूदा गठबंधन (शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा) सरकार को गिरा कर दिखाए। उन्होंने कहा कि भाजपा न तो वी डी सावरकर को समझ पाई है और न ही महात्मा गांधी को। उन्होंने शनमुखानंद हॉल में शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें अपनी हिन्दुत्व की विचारधारा पर गर्व है, लेकिन मुख्यमंत्री होने के नाते वह सभी नागरिकों के लिए समान भाव रखते हैं।

PunjabKesari

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के हालिया बयान कि सभी भारतीयों के पूर्वज समान हैं, का संदर्भ देते हुए ठाकरे ने सवाल किया, ‘‘क्या विपक्षी दलों और किसानों के पूर्वज दूसरे ग्रह से आए हैं? सत्ता के लिए संघर्ष सही नहीं है। सत्ता का नशा, नशे की लत की तरह है।'' उन्होंने कहा, ‘‘नशे की लत में आप खुद और परिवार को बर्बाद करते हैं। लेकिन सत्ता की भूख दूसरों के परिवारों को बर्बाद करती है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘जब हम आपके साथ थे, तो अच्छे थे... ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) का उपयोग ना करें। सामने से हमला करें। हमारी सरकार अस्थिर करने के तमाम प्रयासों के बावजूद अगले महीने कार्यकाल के दो साल पूरे कर लेगी। मैं आपको उसे गिराने की चुनौती देता हूं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News