भाजपा ने श्रीनगर में पार्टी नेता के घर पर आतंकी हमले की निन्दा की

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 12:17 PM (IST)

जम्मू : भाजपा ने अपने एक नेता के श्रीनगर स्थित घर पर हुए हमले की बृहस्पतिवार को निन्दा की और कहा कि इस तरह की घटनाओं से जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र कमजोर नहीं हो सकता। इस हमले में भाजपा नेता की सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। हमले के समय भाजपा के बारामूला जिला महासचिव एवं कुपवाड़ा जिला प्रभारी अनवर अहमद घर में मौजूद नहीं थे। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने  श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र अरिगाम नौगाम स्थित भाजपा नेता के आवास पर बनी सुरक्षा चौकी पर गोलीबारी की, जिसमें कांस्टेबल रमीज राजा घायल हो गए।

 

अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल को शहर के एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं जम्मू कश्मीर प्रभारी तरुण चुग ने हमले को 'त्यंत निन्दनीय' करार दिया और कहा कि पुलिसकर्मी के हत्यारों के लिए कठोर दंड सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने पार्टी नेताओं पर हुए विभिन्न हमलों के संदर्भ में कहा, "बार-बार हो रहे ये आतंकी हमले क्षेत्र में लोकतंत्र को कमजोर नहीं कर सकते।"  जम्मू कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रवींद्र रैना ने भी हमले की निन्दा की और कहा कि इस तरह की घटनाओं से समूची मानवता शर्मसार महसूस कर रही है।

 

उन्होंने कहा, "लोकतंत्र  के सैनिक होने के नाते, सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अथक रूप से कार्य करते हैं, लेकिन आतंकवादी, उनके आका और उनके हमदर्द नहीं चाहते कि लोग संपन्न हों।" भाजपा महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने कहा कि जिन लोगों ने पार्टी नेता के घर पर हमला किया और निर्दोष पुलिसकर्मी की हत्या की, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, " सभी भाजपा नेता इस कठिन स्थिति में मृतक के परिवार के साथ खड़े हैं। जो लोग इस कृत्य के लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें मार गिराया जाना चाहिए।" कौल ने मांग की कि भाजपा कार्यकर्ताओं को उचित सुरक्षा दी जानी चाहिए, जिससे कि राष्ट्रविरोधी तत्व उनपर आसानी से हमला न कर सकें।

 

भाजपा नेताओं ने मृतक पुलिसकर्मी के परिवार के प्रति एकजुटता व्यक्त की। इस बीच, जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पुलिसकर्मी की हत्या की निन्दा की और 'च्च्घाटी में खराब होती स्थिति पर' चिंता जताई।  प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक बयान में घटना को 'कायराना और शर्मनाक कृत्य' करार दिया। पार्टी ने इस तरह के हमलों को रोकने के लिए सरकार से प्रभावी कदम उठाने को कहा तथा मृतक पुलिसकर्मी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News