भाजपा ने टेरर फंडिंग की आरोपी कंपनी से लिया चंदा: कांग्रेस

11/22/2019 8:16:31 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने 1993 बम विस्फोट के आरोपी इकबाल मिर्ची की संपत्तियां खरीदने एवं आतंकवाद को धन मुहैया कराने की आरोपी कंपनी से चंदा लिया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए सवाल किया कि क्या यह देशद्रोह नहीं है? 

सुरजेवाला ने ट्वीट कर दावा किया,‘चंदा लेने में भाजपा का कमाल- करोड़ों का चंदा एक ऐसी कम्पनी से लिया जिस पर दाऊद इब्राहिम के साथी आतंकी इक़बाल मिर्ची की संपत्ति की ख़रीद-बेच की साँठ-गाँठ का इल्ज़ाम है।'उन्होंने सवाल किया,‘क्या यही है झूठा राष्ट्रवाद ? अमित शाह जी, क्या यह देशद्रोह नहीं है?' कांग्रेस ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जवाब मांगा है। 

इस आरोप पर भाजपा की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने भी भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी बेनकाब हो गई। भाकपा महासचिव डी राजा ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह बताना चाहिए कि भाजपा इस तरह से पैसा चंदे के रूप में कैसे ले सकती है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने आरोप लगाया कि भाजपा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के नाम पर सांप्रदायिक उन्माद भड़काकर चुनावी फायदा उठाती है और फिर आतंकवाद को मदद करने वालों से पैसे लेती है। 


shukdev

Related News