यमुना की सफाई को लेकर भाजपा ने दिल्ली सरकार पर फिर साधा निशाना, केजरीवाल पर बताया Fail CM

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 04:37 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी ने एक बार यमुना की सफाई को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधा है। दिल्ली बीजेपी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केजरीवाल सरकार शासन और विखास के हर मोर्चे पर फेल रही है और दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली यमुना नदी का सफाई करने में नाकाम साबित हुई है।

भाजपा ने कहा कि यह वाकई शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल यमुना को पवित्र नदी कहते हैं लेकिन पिछले आठ साल की सत्ता में कुछ नहीं किया। दिल्ली सरकार के सभी संबंधित विभाग चाहे वह दिल्ली जल बोर्ड हो, बाढ़ और सिंचाई विभाग हो या पीडब्ल्यूडी, यमुना में प्रदूषकों के गिरने को रोकने के बजाय इसे हर गुजरते दिन के साथ बढ़ने दिया है। डीजेबी अपेक्षित संख्या में एसटीपी स्थापित करने में विफल रहा है, जबकि पीडब्ल्यूडी अपने नालों से ठोस प्रदूषकों को हटाने में विफल रहा है।

दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि बाढ़ एवं सिंचाई विभाग ने यमुना के बाढ़ क्षेत्र के किनारों को भी साफ नहीं रख कर दिल्लीवासियों को निराश किया है। स्थिति इतनी बिगड़ गई है कि इसने एनजीटी को दिल्ली के उपराज्यपाल के अधीन यमुना नदी की सफाई के लिए एक उच्च स्तरीय समिति बनाने के लिए मजबूर कर दिया है, जिससे मुख्यमंत्री को दूर रखा जा सके। सोमवार को एक उच्च स्तरीय समिति के गठन के एनजीटी के आदेश के बाद, मुख्यमंत्री को यमुना को साफ करने और उसमें गिरने वाले नालों का प्रबंधन करने में उनकी सरकार की विफलता पर दिल्ली के लोगों को जवाब देना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News