मस्क के एक ट्वीट से 17 फीसदी तक गिरी Bitcoin की कीमत, निवेशकों को 365 अरब डॉलर का नुक्सान

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 11:34 AM (IST)

नेशनस डेस्क: एलन मस्क द्वारा किए गए एक ट्वीट के बाद बिटकॉइन की कीमत 17 फीसदी तक कम हो गई है। इस गिरावट में निवेशकों के 365 अरब डॉलर डूब गए। गुरुवार सुबह टेस्ला (Tesla) कंपनी ने जलवायु चिंताओं के कारण अपने वाहनों को खरीदने के लिए बिटकॉइन लेने से मना कर दिया था। सिर्फ एक ट्वीट से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) की कीमत केवल दो घंटे के भीतर 54,819 डॉलर से घटकर 45,700 डॉलर हो गई है। 1 मार्च के बाद से यह इसकी अब तक की सबसे कम कीमत है।

एलन मस्क ने क्या किया था ट्वीट

मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम बिटकॉइन माइनिंग और लेनदेन के लिए जीवाश्म ईंधन (fossil fuels) के तेजी से बढ़ते उपयोग को लेकर काफी चिंतित हैं। कोयले का किसी भी ईंधन के मुकाबले सबसे खराब उत्सर्जन है।

 

आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में टेस्ला ने घोषणा की थी कि उसने 1.5 बिलियन डॉलर के बिटकॉइन खरीदे हैं और अपनी कारों को लेकर भी कंपनी अब इसे स्वीकार करेगी। यही वजह थी कि डिजिटल टोकन की कीमत काफी बढ़ गई थी। मस्क ने इसके अलावा यह भी कहा है कि टेस्ला किसी भी बिटकॉइन को नहीं बेचेगी और जैसे ही माइनिंग ज्यादा स्थायी ऊर्जा में बदल जाएगी, बिटकॉइन स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News