भारत मां के बहादुर सपूत लोकमान्य तिलक और चंद्रशेखर आजाद को पीएम मोदी समेत देश का नमन

2021-07-23T10:16:10.893

नेशनल डेस्क:  ​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महान स्वतंत्रता सेनानियों लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को सिलसिलेवार ट्वीट संदेशों में कहा कि मैं महान लोकमान्य तिलक को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। 

PunjabKesari

पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि उनके विचार तथा सिद्धांत मौजूदा परिस्थितियों में पहले से भी अधिक प्रासंगिक हैं जब 130 करोड़ भारतीयों ने आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का निर्णय लिया है जो आर्थिक रूप से समृद्ध और सामाजिक तौर पर प्रगतिशील हो।'' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, कि लोकमान्य तिलक भारतीय मूल्यों और आदर्शों में गहरा विश्वास रखते थे। शिक्षा और महिला सशक्तिकरण के बारे में उनके विचार अनेक लोगों को आज भी प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे शीर्ष संस्थानों की स्थापना की जो लंबे समय से अमूल्य योगदान देते आ रहे हैं।

PunjabKesari
महान क्रांतिकारी और देश की आजादी के लिए हंसते-हंसते अपने प्राण न्योछावर करने वाले चंद्रशेखर आजाद को याद करते हुए मोदी ने कहा कि भारत मां के बहादुर सपूत तथा असाधारण व्यक्तित्व चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। युवावस्था में ही उन्होंने अपने आप को साम्राज्यवाद से देश की आजादी के लिए झोंक दिया। वह भविष्य के बारे में सोचने के साथ-साथ मजबूत भारत का सपना देखते थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News