Bird Flu: चीकन खाने से डर रहे लोग, दुकानदर बोलेे- अब तो हर दिन हो गया मंगलवार

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 01:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बर्ड फ्लू को लेकर देश भर में फैली दहशत के बाद लोगों ने चिकन खाने से परहेज करना शुरू कर दिया है। इसके चलते पोल्ट्री कारोबार औंधे गिर गया है। दिल्ली में पोल्ट्री मांस बेच रहे दुकानदारों ने दावा किया है कि बर्ड फ्लू के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पिछले कुछ सप्ताह में बिक्री में खासी गिरावट आई है। मुर्गे की बिक्री 20 प्रतिशत कम हो गई है। 

PunjabKesari

150 रुपए प्रति किलो हुअा मुर्गे का मांस 
दिल्ली मांस व्यापारी संघ के महासचिव इरशाद कुरैशी ने कहा कि हम इस बात को समझते हैं कि ग्राहक घबरा जाते हैं और सावधानी के तौर पर मुर्गों की खरीदारी बंद कर देते हैं, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि यदि मांस को अच्छे से पकाया जाए, तो स्वास्थ्य को कोई खतरा नहीं होता। उन्होंने बताया कि  मुर्गे का मांस 200 रुपए प्रति किलोग्राम से गिरकर 150 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है, जो पोल्ट्री किसानों के साथ-साथ दुकानदारों का भी नुकसान'' है।उन्होंने कहा कि बर्ड फ्लू के खतरे का कारोबार पर ऐसे समय में असर पड़ रहा है, जब कारोबारी पहले की कोविड-19 के प्रभाव से जूझ रहा है। 

PunjabKesari

 दुकानों के लिए दिशा-निर्देश जारी 
कुरैशी ने अपने ग्राहकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि दिल्ली मांस व्यापारी संघ ने अपनी 6,000 लाइसेंसधारी मांस की दुकानों को नए दिशा-निर्देश भेजे हैं ताकि स्वच्छता सुनिश्चित की जा सके। वहीं एक अन्य दुकानदार ने कहा कि  दिल्ली में बर्ड फ्लू का डर फैलने के बाद से हर दिन मंगलवार हो गया है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को लोग अमूमन मांस नहीं खाते हैं, इसलिए हम उस दिन दुकानें बंद रखते हैं।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News