बीरभूम हिंसा: राज्यपाल धनखड़ पत्र लिख ममता बनर्जी को लगाई फटकार, बोले- घटना बेहद भयावह

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 04:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में बीरभूम जिला के बोगटुई गांव में हिंसा में आठ लोगों की मौत के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा कि लोकतांत्रिक और मानवाधिकार मूल्यों की रक्षा के लिए तेजी से कार्य करने को कहा है। राज्यपाल ने अपने पत्र में कहा,‘'रामपुरघाट में हुई जिस घटना में संजू शेख का पूरा परिवार-आठ महिलाओं सहित दो बच्चों की मौत हो गई। इस घटना पर मेरी प्रतिक्रिया को आपने हमेशा की तरह गलत बताया। घटना में मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है और दूसरी ओर आप कह रहीं हैं कि यह घटना आपके विपक्ष में रहते हुए कुछ साल पहले राज्य में घटने वाली घटनाओं की तरह की ही है।

 

राज्यपाल ने कहा,‘'इस घटना पर मेरी प्रतिक्रिया को आप अनावश्यक बता रहीं हैं। ऐसी नृशंसता को मैं राजभवन में ठीक नहीं कर सकता और ऐसा करना मेरी संविधानगत जिम्मेदारियों को अक्ष्मय रूप से त्यागना होगा। बता दें कि धनखड़ ने मंगलवार को इस घटना को भयावह बताते हुए कहा था कि बंगाल हिंसात्मक संस्कृति और अराजकता के माहौल में है। इसपर उन्होंने मुख्यमंत्री से जवाब मांगा था। इस दौैरान विभिन्न दलों के नेताओं ने घटनास्थल का दौरा किया।

 

विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी एक भाजपा प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। साथ ही माकपा के प्रदेश सचिव मोहम्मद सलिम हिंसा वाले गांव पहुंचकर लोगों से बात की। उन्होंने इस घटना में शामिल लोगों को कठोर सजा देने की मांग की। वहीं, कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी बुधवार शाम तक घटनास्थल पर पहुंच सकते हैं और वहां के लोगों से बात करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से महिलाओं और बच्चों की मौत के 72 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी है। प्रदेश सरकार ने एडीजी ज्ञानवंत सिंह के नेतृत्व में इस घटना की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News