बिपिन रावत का बड़ा बयान- POK पर किसी भी कार्रवाई के लिए भारतीय सेना तैयार

9/12/2019 3:34:33 PM

नेशनल डेस्क: जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने पर भारत और पाकिस्तान में बढ़े तनाव के बाद सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीओके पर सरकार को फैसला करना है इसके लिए सेना पूरी तरह से तैयार है। 

PunjabKesari

केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार में मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान से अब बात बस पाक अधिकृत कश्मीर पर होगी। बिपिन रावत ने इसके जवाब में कहा कि इस पर फैसला सरकार को लेना है। अन्य संस्थाएं तो जैसा सरकार कहेगी, वैसी तैयारियां करेंगी। सेना की तैयारी को लेकर पूछे जाने पर बिपिन रावत ने कहा कि सेना तो हमेशा किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार ही रहती है। 

PunjabKesari

सेना प्रमुख ने कहा कि कश्मीर के लोगों को समझना चाहिए को जो भी हो रहा है , वह उनकी भलाई के लिए हो रहा है। आर्टिकल 370 के हटने से वह बाकी देश से जुड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को यह तभी एहसास होगा, जब वह स्वयं इसका अनुभव करेंगे। 

PunjabKesari

रावत ने कहा कि कि 'जम्मू और कश्मीर के लोगों ने 30 सालों तक आतंक से सामना किया। अब उन्हें यह मौका मिला है कि वह देख सकें कि जब शांति होती है तो वहां कैसे चीजे काम करती हैं। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पीओके को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को चेतावनी देते हुए कहा था कि पाकिस्तान से अब कोई भी बातचीत पीओके को लेकर ही होगी। 


vasudha