राजनाथ का राहुल गांधी को जवाब, कहा- मोदी सरकार एक इंच जमीन भी किसी देश को नहीं लेने देगी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 03:23 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार के कहलगांव में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि कुछ लोग देशवासियों को गुमराह कर रहे हैं कि चीनी ने हमारी जमीन पर कब्जा किया, जो की गलत है। राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल कह रहे हैं कि उनकी सरकार आएगी तो चीनी सेना को तीन घंटे में निकाल देगी। मैं इतिहास की बात करना चाहता हूं और उनकी सरकार को निंदा करना चाहता हूं, जब उनकी सरकार थी तो उन्होंने क्या किया है। मोदी सरकार एक इंच जमीन भी किसी देश को नहीं लेने देगी।

PunjabKesari

आपको बतां दे कि इससे पहले राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सैन्य गतिरोध को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि देश उनसे जानना चाहता है कि वह भारतीय क्षेत्र से कब चीनी सैनिकों को खदेड़ेंगे। अपने निर्वाचन क्षेत्र के दौरे पर आए राहुल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं कहते हैं । गांधी ने कहा, मुझे नहीं लगता कि दुनिया में आज कोई भी देश ऐसा है जहां एक विदेशी शक्ति किसी देश की जमीन ले ले और नेतृत्व इसपर जवाब तक नहीं दे। मेरे लिए यह बहुत आश्चर्यजनक है। इसलिए मैं चाहूंगा कि प्रधानमंत्री राष्ट्र को बताएं कि भारतीय क्षेत्र से चीनी सैनिकों को कब बाहर किया जाएगा। केंद्र सरकार ने पूर्वी लद्दाख इलाके में भारतीय क्षेत्र पर चीन के कब्जा करने के कांग्रेस के दावे को शरारतपूर्ण व्याख्या बताया था। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री के राष्ट्र को संबोधित करने के बारे में पूछे जाने पर गांधी ने कहा, चीनी सैनिकों को भारतीय क्षेत्र से कब तक बाहर कर दिया जाएगा? मैं इस सवाल का जवाब जानना चाहता हूं। लेकिन मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री को इस बारे में कहने की हिम्मत नहीं है। गांधी ने कहा कि यह झूठ है कि इस देश की जमीन पर किसी ने कब्जा नहीं किया है । उन्होंने कहा, सेना कुछ और मानती है रक्षा मंत्रालय कुछ और मानता है । लेकिन प्रधानमंत्री में सचाई का सामना करने का सामथ्र्य नहीं है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार देश में बुनियादी ढांचे को कमजोर कर रही है । उन्होंने कहा कि हरेक नागरिक के लिए इसे समझना जरूरी है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News