कोरोना संकट में बच्चों को भूख से तड़पता देख जिंदा रिक्शाचालक हो गया मुर्दा, वजह जान हो जाएंगे भावुक

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 01:27 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार में कोरोना का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है।  बिहार कोरोना संक्रमण के प्रसार की तेज रफ्तार के बीच 1625 नये पॉजिटिव मिलने से राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31691 हो गई वहीं महामारी के शिकार चार लोगों की मौत हो गई।  इसी बीच भावुक कर देने वाली खबर देखने को मिली जहां परिवार की भूख मिटाने के लिए एक जिंदा रिक्शाचालक  को कफन ओढ़ बना मुर्दा बनना पड़ा। 

मजबूरी में जिंदा रहते हुए बनना पड़ा मुर्दा
दरअसल लॉक डाउन में रिक्शे की सवारी नहीं मिलने के कारण घर में अनाज का एक दाना तक नहीं था। बच्चों को भूख से बिखलते देख मजबूरी में रिक्शाचालक  को यह तरकीब अपनानी पड़ी। उसने शरीर पर कफन ओढ़ कर माला रखी और अगरबत्ती जलाई। फिर डिस टैंक रोड के किनारे लेट गया। जो भी राहगीर आते- जाते थे, उस पर रूप में पैसे रख देते थे। इस तरह उसे कुछ पैसे मिल गए। उसने बताया कि पहले लॉक डाउन में कुछ मदद मिल जाती थी लेकिन अब तो कोई मदद भी नहीं मिल रही। लिहाजा मजबूरी में जिंदा रहते हुए भी मुर्दा बनना पड़ रहा है। 

 कोरोना संक्रमण के राज्य में  717 नए मामले
आपको बतां दे कि 22 जुलाई रात 12 बजे तक राज्य में कोरोना संक्रमण के 717 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद पटना जिले में फिर सबसे अधिक 190 पॉजिटिव मिलने से यहां अबतक संक्रमण की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर 4786 हो गई है। इसके बाद नवादा में 85, भागलपुर में 63, रोहतास में 41, गया में 33, जहानाबाद में 26, पूर्वी चंपारण में 25, मधेपुरा में 24, मुजफ्फरपुर और नालंदा में 23-23 तथा जमुई और पश्चिम चंपारण में 22-22 लोग पॉजिटिव हुए हैं। इसी तरह बेगूसराय में 19, सीवान में 17, अरवल में 16, बक्सर में 14, गोपालगंज में 13, सहरसा में 11, लखीसराय में 10, खगड़यिा और पूर्णिया में नौ-नौ, शेखपुरा में सात, सीतामढ़ी में छह, भोजपुर और दरभंगा में दो-दो तथा औरंगाबाद, किशनगंज, मुंगेर, शिवहर और वैशाली में एक-एक व्यक्ति महामारी का शिकार हुए हैं।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News