ED के सामने राहुल गांधी की पेशी से पहले कांग्रेस की बड़ी तैयारी, 12 जून को देशभर में करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 02:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ ईडी के समन को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी को तलब करने के मुद्दे पर कांग्रेस कल 12 जून को देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की तैयारी कर रही है। सोमवार को राहुल गांधी को पूछताछ के लिए ईडी से सामने पेश होना है। राहुल गांधी की पेशी को लेकर दिल्ली में बड़े शक्ति प्रदर्शन के अलावा देश भर में कांग्रेस प्रदर्शन कर सकती है। 

कांग्रेस ने ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी से पहले सभी सांसदों को पार्टी मुख्यालय पहुंचने को कहा है। सांसदों के अलावा पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ ईडी दफ्तर तक मार्च करेंगे। कांग्रेस के तमिलनाडु प्रभारी और कर्नाटक के विधायक दिनेश गुंडु राव का कहना है कि, हम 13 जून को अपने नेता राहुल गांधी के साथ चलेंगे। बीजेपी द्वारा ईडी के घोर दुरुपयोग को बेनकाब करने के लिए, हम अपने नेता के साथ खड़े हैं और पूरी ताकत के साथ इस फासीवादी ताकत का मुकाबला करेंगे।भारत की जनता को समझना होगा कि देश का संविधान खतरे में है। 

सोनिया गांधी नहीं हो सकीं पेश 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित होने की वजह से बुधवार को ईडी के सामने पेश नहीं हो सकीं। इसके बाद सोनिया गांधी ने ईडी के सामने पेश होने के लिए तीन हफ्ते का समय मांगा है, जिसे ईडी की ओर से दे दिया गया है। ईडी अब सोनिया गांधी को नए समन जारी करेगी। 

कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ साजिश रच रही मोदी सरकार 
नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत पूछताछ के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि केंद्र सरकार सभी मोर्चों पर अपनी नाकामियों को छिपाने में बुरी तरह विफल होने की वजह से छटपटा रही है। देश को गुमराह करने के लिए कांग्रेस के नेतृत्व के खिलाफ साजिश रची जा रही है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News