उत्तर भारत को अभी मानसून के लिए करना पड़ेगा इंतजार, आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 10:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार कमजोर पड़ गई है। देश में अब 80 हजार से भी कम नए कोरोना केस आ रहे हैं। वहीं उत्तर भारत को अभी मानसून के लिए इंतजार करना पड़ेगा। गुरुवार (17 जून) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

 

थमा कोरोना का कहर
देश में 24 घंटे में कोरोना के 67,208 नए केस आए हैं। वहीं एक दिन में इस महामारी से 2330 लोगों की मौत हो गई। राहत की बात है कि देश में अब कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या संक्रमितों से ज्यादा है।

 

दिल्लीः AIIMS की 9वीं मंजिल पर लगी आग काबू में
दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में बुधवार रात लगी आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल की करीब 22 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 

पीएम मोदी कोरोना योद्धाओं को देंगे सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कोरोना वायरस के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैयार योद्धाओं के लिए विशेष रूप से तैयार एक क्रैश कोर्स की शुरुआत करेंगे।

 

श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू
श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने अमरनाथ यात्रा में भंडारा लगाने के लिए कुछ लंगर संस्थाओं को अनुमति पत्र जारी किया है और 20 जून तक आधार शिविर पर पहुंचने के लिए कहा है। श्राइन बोर्ड द्वारा भंडारा संगठनों को अनुमति पत्र जारी करने के बाद अब यात्रा शुरू होने की संभावना पुख्ता हो गई है।

 

अभी मानसून के लिए करना पड़ेगा इंतजार
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत को अभी मानसून के लिए इंतजार करना पड़ेगा। राजस्थान, गुजरात के शेष हिस्से, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली तक पहुंचने के लिए मानसून के लिए वायुमंडल संबंधी स्थितियां अब भी अनुकूल नहीं हैं। 

 

चीन ने शेनझोउ 12 मानवयुक्त अंतरिक्ष यान प्रक्षेपित किया 
चीन ने लॉग मार्च 2एफ रॉकेट के जरिए शेनझोउ 12 मानवयुक्त अंतरिक्ष यान का प्रक्षेपण किया। इस प्रक्षेपण को चाइना सेंट्रल टेलीविजन ने प्रसारित किया।

 

साल 2023 तक ब्याज दर बढ़ाएगा फेडरल रिजर्व
अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व ने कहा कि उसे अगले दो साल में मुद्रास्फीति बढ़ने तथा श्रम बाजार में मजबूती की उम्मीद है और इसके बाद नीतिगत ब्याज दरों में वृद्धि की जाएगी। फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल ने फेड की मुक्त बाजार समिति की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमें इस गर्मी के मौसम में रोजगार में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

 

पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर
पेट्रोल-डीजल के दाम गुरुवार को रिकॉर्ड स्तर पर अपरिवर्तित रहे। इससे पहले बुधवार को तेल विपणन कंपनियों ने इनके दाम बढ़ाए थे। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल 96.66 रुपए और डीजल 87.41 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रहा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News