देश में अब बर्ड फ्लू का संकट, ड्रग्स केस में अर्जुन रामपाल की बहन को NCB का समन...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 09:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्रिमंडल की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज बैठक होगी। इस बैठक में कृषि कानून जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है। वहीं देश के सात राज्यों में बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है। यहां बड़ी संख्या में पक्षी मर रहे हैं। बुधवार ( 6 जनवरी) को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक
किसान आंदोलन के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कृषि कानून जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्रिमंडल अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के उपवर्गीकरण संबंधी आयोग के कार्यकाल को बढ़ाए जाने को लेकर भी चर्चा कर सकता है। 

PunjabKesari

देश में अब बर्ड फ्लू का संकट
कोरोना महामारी के बीच अब बर्ड फ्लू (avian influenza) ने चिंता बढ़ा दी है। बर्ड फ्लू देश के सात राज्यों तक पहुंच गया है। मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, केरल के साथ ही अब बर्ड फ्लू गुजरात, हरियाणा, तमिलनाडु और जम्मू-कश्मीर तक भी पहुंच गया है। इन राज्यों में बड़ी संख्या में कौवे और अन्य पक्षी मर रहे हैं। वहीं केंद्र सरकार ने राज्यों को अलर्ट जारी करते हुए कहा कि जिन इलाकों में बर्ड फ्लू से पक्षियों की मौतें हो रही हैं, वहां से सैंपल लेने की जरूरत है। 

PunjabKesari

किसान आंदोलन जारी
कृषि कानून को लेकर किसानों का आंदोलन फिलहाल जारी है। दिल्ली में पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है लेकिन किसान इस ठंडे मौसम में भी बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसानों का कहना है कि जब तक तीनों कृषि कानून खत्म नहीं किया जाएगा वो पीछे नहीं हटेंगे। 8 जनवरी को फिर से किसानों और सरकार के बीच बातचीत होगी।

PunjabKesari

ड्रग्स केस: अर्जुन रामपाल की बहन को NCB का समन
बॉलीवुड ड्रग्स मामले में अभिनेता अर्जुन रामपाल की बहन को नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने समन किया है। अर्जुन रामपाल की बहन को 11 बजे तलब किया गया है।

PunjabKesari

दिल्‍ली-NCR में गिरे ओले
दिल्‍ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बुधवार सुबह बारिश के साथ ओले भी गिरे। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण सर्द हवाओं में तेजी आई है और ठिठुरन बढ़ गई है। दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू-कश्‍मीर और उत्‍तराखंड के कई हिस्‍सों में भी बर्फबारी जारी है।

 

जर्मनी ने जनवरी के अंत तक बढ़ाया नेशनल लॉकडाउन
जर्मनी में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को देखते हुए जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल और सभी 16 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन पर चर्चा के लिए बैठक की। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक देश में लागू सख्त लॉकडाउन को तीन हफ्ते और बढ़ाकर 31 जनवरी तक किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News