भारत में कोरोना का बड़ा विस्फोट, आज से ‘टीका उत्सव’...देश-विदेश की बड़ी खबरें

2021-04-11T10:24:20.283

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सुरक्षा बलों ने पिछले तीन दिनों में 10 आतंकियों को मार गिराया है। रविवार (11 अप्रैल) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

भारत में कोरोना का बड़ा विस्फोट
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। देश में कोरोना नए रिकॉर्ड बना रहा है। पिछले  24 घंटों के दौरान डेढ़ लाख के आंकड़े को भी पार कर गया। कोरोना महामारी की शुरुआत से अब तक प्रतिदिन मिलने वाले संक्रमितों की यह सर्वाधिक संख्या है।

PunjabKesari

48 घंटे में 10 दहशतगर्द मारे गए
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन और आतंकवादी मारे गए है। इस मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हुए हैं। चित्रीगाम कलन इलाके में सुरक्षाबलों ने छिपे दो अन्य आतंकवादियों को भी मुठभेड़ में मार गिराया है। पिछले तीन दिनों के अंदर घाटी में आतंकवाद के खिलाफ जारी सुरक्षाबलों के अभियान में दस आतंकी मारे गए हैं।

PunjabKesari

आज से ‘टीका उत्सव’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देश में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक ‘टीका उत्सव’ का आयोजन किया जा रहा है।  इसका उद्देश्य अधिकतम योग्य लाभार्थियों का टीकाकरण करना है।

 

जम्मू-कश्मीर- 'स्वर्ग में एक और दिन' आज से
जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन मंत्रालय श्रीनगर में 11 से 13 अप्रैल तक पर्यटन संवर्धन कार्यक्रम आयोजित करेगा। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा व केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल संबोधित करेंगे।

PunjabKesari

दिल्ली में लू चलने की आशंका
दिल्ली के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है। दोपहर में इतनी तपिश होती है कि दो पल के लिए सड़क पर रूकना भी मुहाल हो जाता है।

PunjabKesari

अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

 

अमेरिका में मिसौरी में गोलीबारी
अमेरिका के मिसौरी प्रांत में 24 घंटे खुले रहने वाले एक सुविधा स्टोर पर हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार सुबह अकरसस सीमा के निकटवर्ती शहर कोश्कोन में स्नैपी मार्ट सुविधा स्टोर में गोलीबारी की घटना हुई।

 

लखनऊ: धार्मिक स्थलों को लेकर बड़ा फैसला
उत्तर प्रदेश में तेज रफ्तार कोरोना के संक्रमण पर काबू पाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार लगातार सख्ती कर रही है। राज्य की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

PunjabKesari

दिल्ली में कोरोना पर नई गाइडलाइंस
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने नई पाबंदियां लागू की हैं। ये पाबंदियां 30 अप्रैल तक जारी रहेंगी। दिल्ली नाइट कर्फ्यू के बाद अब सामाजिक, राजनीतिक, खेल, धार्मिक सभाओं आदि पर रोक लगा दी गई है।


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static