चमोली आपदा में अब तक 53 लोगों की मौत, हर वाहन के लिए FASTag जरूरी...देश-विदेश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 15, 2021 - 09:13 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड के चमोली में आई प्राकृतिक आपदा से अब तक 53 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। तपोवन में एनटीपीसी सुरंग से 8 और इसके बाहर से 2 शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं आज से पूरे देश में फास्टैग अनिवार्य हो जाएगा। सोमवार (15 फरवरी) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

चमोली आपदा- अब तक 53 लोगों की मौत 
चमोली आपदा में फंसे लोगों को बचाने का रेस्क्यू जारी है। तपोवन सुरंग के अंदर करीब 35 लोग फंसे थे. इसके अलावा पूरे इलाके से अब तक 154 लोग लापता हैं। सुरंग के अंदर बचाव कार्य पिछले 9 दिनों से लगातार जारी है। सुरंग में मलबा जमा होने के कारण रेस्क्यू की रफ्तार धीमी हो गई है। वहीं जिनके अपने इस आपदा में लापता हुए हैं उनको अब भी किसी चमत्कार की उम्मीद है।

PunjabKesari

हर वाहन के लिए FASTag जरूरी
केंद्रीय परिवहन मंत्रालय के आदेश के मुताबिक टू-व्हीलर को छोड़कर सभी वाहनों में सोमवार आधी रात (15-16 फरवरी की आधी रात)  से फास्टैग लगाना अनिवार्य होगा। 15 फरवरी की आधी रात से फास्टैग लगे वाहनों को टोल प्लाजा पर दोगुना टोल टैक्स या जुर्माना देना होगा। फास्टैग लगे वाहनों को टोल प्लाजा पर रुकने की जरूरत नहीं होगी।

PunjabKesari

'वुहान में बहुत पहले ही फैल चुका था कोरोना'
चीन ने कोरोना वायरस (covid-19) की उत्पत्ति की जांच के लिए वहां गए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) दल के साथ कोरोना मामलों का डाटा शोयर करने से इनकार कर दिया। वहीं CNN की रिपोर्ट के मुताबिक भले ही चीन ने WHO को अच्छे से जांच न करने दी हो लेकिन टीम को कुछ ऐसे सबूत मिले हैं जिससे पता चलता है कि चीन में दिसंबर, 2019 में ही कोरोना वायरस के व्यापक फैलाव के संकेत मिल चुके थे। 

PunjabKesari

महंगा होगा घरेलू गैस सिलेंडर
दिल्ली वालों की जेब पर एऱ बार फिर महंगाई की मार पड़ने जा रही है। राजधानी में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा होने जा रहा है। नए दाम सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद से लागू हो जाएंगे।

 

महाराष्ट्र- सड़क हादसे में 16 की मौत
महाराष्ट्र के जलगांव जिले में ट्रक के पलटने से 16 मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रक के पलटने से 16 मजदूरों की मौत हुई है उनकी पहचान की जा रही है।

PunjabKesari

प्रियंका गांधी बिजनौर और मेरठ दौरे पर
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बिजनौर और मेरठ का दौरा करेंगी। इस दौरान वे किसान पंचायत में शामिल होंगी और किसान परिवारों से मुलाकात भी करेंगी।

PunjabKesari

हिमाचल में खुल रहे सरकारी स्कूल
हिमाचल प्रदेश में सोमवार से 5वीं से 12वीं क्लास के विद्यार्थियों के लिए नियमित स्कूल खुल जाएंगे। इससे पहले 1 फरवरी, 2021 से ग्रीष्मकालीन स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं।

PunjabKesari

G7 की ऑनलाइन बैठक को संबोधित करेंगे बाइडन 
व्हाइट हाउस ने बताया कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन G7 की ऑनलाइन बैठक को शुक्रवार को संबोधित करेंगे। बता कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन जून में जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता से पहले इस महीने की 19 तारीख को समूह के नेताओं की एक डिजिटल बैठक की मेजबानी करेंगे। जून में कॉर्नवल में होने वाले G7 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद है। ब्रिटेन ने इस सम्मेलन में भारत, दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया को अतिथि राष्ट्र के रूप में आमंत्रित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News