राजस्थान में ओमिक्रोन का बड़ा विस्फोट, सामने आए 52 नए मामले, जयपुर में सर्वाधिक 38 मरीज

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 06:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और आज इसके 52 नये मामले सामने आये जिससे इनके मरीजों की संख्या बढ़कर अब तक 121 पहुंच गई। चिकित्सा विभाग के अनुसार शनिवार को सर्वाधिक 38 मामले जयपुर में सामने आए जबकि प्रतापगढ़, सिरोही एवं बीकानेर में तीन-तीन, जोधपुर में दो तथा अजमेर, सीकर एवं भीलवाड़ा में एक-एक ओमिक्रोन मामला सामने आया।       

नौ लोग विदेश यात्रा से लौटे हैं
इन नये मरीजों को डेडिकेट ओमिक्रोन वार्ड में भर्ती कराया गया है। नये मामलों में नौ लोग विदेश यात्रा से लौटे हैं जबकि चार व्यक्ति इनके संपकर् में आय तथा दो पूर्व ओमिक्रोन मरीजों के संपर्क में आने से और अन्य 12 राज्यों की यात्रा करने वाले शामिल हैं, शेष अन्य लोग हैं। प्रदेश में इन नये मामलों के बाद ओमिक्रोन मरीजों की संख्या बढ़कर 121 हो गई।

इनमें अब तक सर्वाधिक 77 मरीज जयपुर के शामिल हैं। इसके अलावा अजमेर में 118, सीकर में पांच, उदयपुर में चार, भीलवाड़ा, जोधपुर, प्रतापगढ़, सिरोही एवं बीकानेर में तीन-तीन तथा अलवर में एक ओमिक्रोन मरीज सामने आ चुका है। इनमें एक मामला महाराष्ट्र का भी शामिल हैं। इनमें अब तक 61 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 60 सक्रिय मरीज हैं। देश में ओमिक्रॉन के केस 1431 पार हो गए हैं। महाराष्ट्र में कुल 10 मंत्री और 20 से अधिक विधायकों जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News