दिल्ली IED मामले में बड़ा खुलासा: खुफिया एजेंसी भी हैरान...चालू था IED का टाइमर

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 02:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की टीम ने गुरुवार को दिल्ली के पुरानी सीमापुरी इलाके में एक घर के अंदर रखे एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद किया। वहीं इस मिले IED को लेकर चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। सूत्रों का कहना है कि आईईडी एक्टिवेट था। उसका टाइमर भी चालू था। बम डिफ्यूज करने वाली एनएसजी की टीम ने करीब शाम 7 बजे डिफ्यूसिंग मशीन की मदद से आईईडी वाले बैग को सुरक्षित नीचे उतारा।

 

एनएसजी की टीम बम को दिलशाद गार्डन के जे एंड के ब्लॉक स्थित एक बड़े पार्क में ले आई। वहां आसपास की दुकानों व मार्केट को बंद करवा दिया गया और फिर आईईडी को निष्क्रिय कर दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पिछले महीने गाजीपुर फूल बाजार में IED बरामदगी के मामले की जांच कर रही स्पेशल सेल को सीमापुरी इलाके में आईईडी की सूचना मिली थी, जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने ने घर के अंदर कुछ संदिग्ध सामग्री देखी, जिसके बाद बम निरोधक दस्ते, एनएसजी और फोरेंसिक की टीमों को वहां बुलाया गया।

 

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान घर के अंदर बैग में भरा एक आईईडी मिला। बताया गया कि इस घर में तीन-चार लोग रह रहे थे, जो फरार हैं। इन संदिग्धों को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ा गया है। बरामद सामग्री को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। दिल्ली में एक महीने के भीतर आईईडी मिलने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 14 जनवरी को पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फ्लावर माकेर्ट में आईईडी बरामद किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News