योगी सरकार का बड़ा फैसला, सीबीआई करेगी हाथरस मामले की जांच

punjabkesari.in Saturday, Oct 03, 2020 - 08:47 PM (IST)

लखनऊः हाथरस गैंगरेप मामले में योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने हाथरस मामले की जांच सीबीआई से करवाने का फैसला किया है।  मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को हाथरस मामले की जांच का आदेश दिया है।


बता दें कि शनिवार दोपहर को उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया हितेशचंद्र अवस्थी और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। उन्होंने कहा कि एसआईटी परिवार द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों पर गौर करेगी तथा दोषियों के विरूध्द कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा गांव में सुरक्षा के भी इंतजाम किये जायेंगे और इसके लिये जिले के आला अधिकारियों को निर्देश दे दिये गये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी ने यहां पीड़िता के परिवार से मुलाकात की।

अवस्थी ने कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) की पहली रिपोर्ट कल चार बजे शाम में मिली और मुख्यमंत्री ने दो घंटे के अंदर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि एसआईटी की जांच चल रही है और वह अपना काम कर रही है। परिवारजनों द्वारा उठाए गए हर मुद्दे का समाधान निकालने का प्रयास किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर जनप्रतिनिधि आना चाहते हैं तो पांच या इससे कम लोगों को एक साथ आने की इजाजत होगी।

दोनों अधिकारियों ने मीडिया से कहा कि हमने परिवार के प्रत्येक सदस्य से बात की है। हमने उन्हें आश्वस्त किया है कि जो भी दोषी होगा उसके विरूध्द कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि एक निर्णय यह भी लिया गया है कि गांव में सुरक्षा की व्यवस्था स्थायी रूप से की जायेंगी।

गौरतलब है कि गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 19 वर्षीय एक दलित लड़की से कथित रूप से बलात्कार किया गया था। गंभीर रूप से घायल लड़की को पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था जहां गत मंगलवार को उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर पूरे देश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Related News

Recommended News