डेंगू के खिलाफ मुहिम में जुड़ी बड़ी हस्तियां

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 05:24 AM (IST)

नई दिल्ली: डेंगू से लडऩे के लिए शुरू किए गए अभियान के दूसरे रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ट्विटर पर टैग किए जाने के बाद कई फिल्मी हस्तियों ने जहां सोशल मीडिया पर विचार साझा किए, वहीं कपिल देव ने भी अभियान के प्रति सहमति जताई। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने रविवार को राज निवास का निरीक्षण कर अपनी तस्वीरों को साझा किया, साथ ही पुलिस आयुक्त और डीडीए उपाध्यक्ष को निर्देश दिया कि वे अपने विभागों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करें। दिल्ली पुलिस में 80 हजार से अधिक कर्मचारी और डीडीए में 11 हजार से अधिक कर्मचारी, अधिकारी हैं। 

अभिनेता व राजनेता शत्रुघन सिन्हा ने अरविंद केजरीवाल को बधाई देते हुए कहा कि आप एक सच्चे आदर्श हैं। डेंगू को हराने का यह मंत्र दिल्ली निवासियों के लिए बहुत उपयोगी होगा। आप सरकार चला रहे हैं जैसे कि पूरी दिल्ली आपके परिवार का हिस्सा है। अभिनेत्री तापसी पन्नू ने कहा कि मुझे टैग करने के लिए धन्यवाद। मैं आज दिल्ली में नहीं हूं लेकिन मेरे माता-पिता हैं। वे डेंगू से लडऩे के लिए चुनौती स्वीकार करते हैं। यह जल जनित बीमारियों से खुद को बचाने के लिए एक शानदार पहल है। हिंदी सिनेमा के निर्देशक महेश भट्ट ने दिल्ली को डेंगू  फ्री बनाने के लिए अरविंद केजरीवाल को और शक्ति मिलने की कामना की। 

अभिनेता इमरान हाशमी ने भी इस मुहिम का समर्थन करते हुए कहा कि प्रत्येक रविवार को अपने घरों की जांच करें और सुनिश्चित करें कि कहीं भी साफ पानी जमा न हो। हो तो बस इसे बाहर फैलाना, तेल डालना या इसे बदलना है। बस हो गया! सरोद के महानायक उस्ताद अमजद अली खान ने ट्वीट कर कहा कि आपके समय में से सिर्फ 10 मिनट आपके परिवार को डेंगू से बचा सकते हैं। गीतकार जावेद अख्तर ने सभी से इस अभियान में शामिल होने की अपील के साथ एकता का संदेश साझा किया। उन्होंने लिखा कि कुछ मामले और मुद्दे राजनीति से ऊपर होने चाहिए। मेरा मानना है कि डेंगू को मिटाने के अपने अभियान में दिल्ली सरकार के साथ सभी को सहयोग करना चाहिए। 

रोग आपकी राजनीतिक प्राथमिकताओं की परवाह नहीं करता है। अभिनेत्री स्वरा भास्कर, अभिनेता राहुल देव, जाने माने पत्रकार राजदीप सरदेसाई, पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी, पत्रकार सागरिका घोष, निधि राजदान, भूपेंद्र चौबे और ब्रांड रणनीतिकार दिलीप चेरियन को भी 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट का प्रसार करने की चुनौती दी। सरदेसाई ने उनका एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपने घर का निरीक्षण किया और दिल्ली के निवासियों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की चुनौती पर प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकार राहुल कंवल ने भी ट्वीट किया हम एक वाटर बॉडी के सामने ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं। डेंगू के मच्छर हमारे बच्चों एवं परिवार के लिए मौजूद खतरा है इससे लडऩे के लिए जागरुकता बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News