भूटान नरेश ने सुषमा स्वराज की याद में जलाए घी के एक हजार दीए

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 02:40 PM (IST)

थिंपूः भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने पूर्व विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मठ में एक प्रार्थना सभा आयोजित की। गुरुवार को हुई इस सभा में सुषमा की तस्वीर के सामने घी के एक हजार दीए जलाए गए। जिग्मे खेसर ने दिवंगत मंत्री के परिवार और भारत सरकार को शोक संदेश भी भेजे। बता दें दिल्ली में 7 अगस्त की रात सुषमा का निधन हो गया था। भूटान नरेश के  श्रद्धांजलि देने के इस अंदाज की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। 

PunjabKesari

भूटान नरेश ने सुषमा के विदेश मंत्री रहते हुए भारत की यात्रा परिवार के साथ की थी। इस दौरान भूटान के नन्हे राजकुमार के साथ सुषमा की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। अपने शोक संदेश में प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने कहा, ‘‘सुषमा का निधन न केवल भाजपा, बल्कि देश के लिए भी बड़ी क्षति है। भूटान के साथ भारत के संबंधों में सुषमा की भूमिका बहुत अहम थी।

 

PunjabKesari

वे हमारे अच्छे दोस्त की तरह थीं। उन्होंने दोनों देशों के संबंधों को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई।’’ शेरिंग के मुताबिक, ‘‘मैं और संपूर्ण भूटान सुषमा स्वराज के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करते हैं।मुझे पिछले साल भारत यात्रा के दौरान उनसे मिलने का मौका मिला था। भूटान और भारत के संबंधों को मजबूत करने में उनके नेतृत्व को हम हमेशा याद रखेंगे।’’

PunjabKesari

50 देशों के राजनयिकों ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी
संयुक्त राष्ट्र में विश्वभर के 50 देशों के राजनयिकों ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर संदेश लिखकर श्रद्धांजलि दी। यूएन में भारत के राजदूत और स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने शनिवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें इन राजनियकों को संदेश लिखते हुए दिखाया गया। इन देशों में जर्मनी, घाना, इटली, क्यूबा, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, नेपाल, रूस, यूएई, मालदीव, न्यूजीलैंड आदि देश शामिल हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News