मुख्यमंत्री बनते ही एक्शन में आए भूपेंद्र पटेल, बाढ़ पर अधिकारियों को दिए यह निर्देश

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 06:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भूपेंद्र पटेल ने गुजरात की कमान संभालते ही एक्शन मोड में आ गए हैं। पटेल ने सोमवार को शपथ लेने के बाद बाढ़ पर अधिकारियों के साथ पहली मीटिंग की और हालात की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कार्यभार संभालने के बाद पहले दिन सौराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित हिस्सों, विशेष रूप से जामनगर और राजकोट जिलों और शहरों की स्थिति की समीक्षा की।

पटेल ने जामनगर के कलेक्टर के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान एनडीआरएफ की मदद से बाढ़ में फंसे लोगों को राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर आयुक्त और राजकोट के कलेक्टर को आदेश दिया कि राजकोट में भारी बारिश के मद्देनजर अजी-2 बांध की स्थिति का विवरण प्राप्त कर निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को तत्काल सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए।

पटेल को बताया गया कि अजी के निचले इलाकों में रहने वाले 1,155 लोगों को राजकोट में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। उन्होंने प्रशासन को एनडीआरएफ की 3 टीमें राजकोट और 2 टीमें जामनगर के लिए भटिंडा से भेजने के निर्देश दिए. उन्होंने राज्य में बचाव और राहत कार्यों को प्राथमिकता देने के निर्देश जारी किए।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर पहली बार विधायक बने भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। विजय रूपाणी ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा दे दिया था। राज्य में लगभग सवा साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। पटेल (59) को रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया था और राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने आज उन्हें यहां आयोजित एक सादे समारोह में राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलायी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News