बेंगलुरु : एक ही अपार्टमेंट में 103 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव,  सभी पार्टी में हुए थे शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 11:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  कर्नाटक के बेंगलुरू शहर का एक अपार्टमेंट इस कदर कोरोना की चपेट में आया कि यहां एक- दो नहीं बल्कि 103 पॉजिटिव मामले मिले। यह खबर मिलते ही पूरे अपार्टमेंट में  हड़कंप मच गया, जिसके बाद इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। यहां से उन्हीं लोगों को बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी  जिसके पास कोरोना का निगेटिव सर्टिफिकेट होगा। खबरों की मानें तो सभी 103 पॉजिटिव लोग अपार्टमेंट में हुई एक पार्टी में शामिल हुए थे।

PunjabKesari

अपार्टमेंट में रहते हैं 1500 लोग 
जिला अधिकारियों ने बताया कि रेसिडेंशियल सोसाइटी एसएनएन राज लेकव्यू में हाल ही में एक पार्टी आयोजित की गई थी। इसके बाद ही कोरोना के केसों की यह संख्‍या दर्ज की गई। 103 पॉजिटिव लोगों  मे ड्राइवर, मेड और रसोइए भी शामिल हैं। अपार्टमेंट के 435 फ्लैट्स में 1500 लोग रहते हैं।  प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार 6 फरवरी की पार्टी में करीब 500 लोग एकत्रित हुए थे। 

PunjabKesari
10 फरवरी को आया था पहला मामला 
10 फरवरी को पहला मामला तब सामने आया था जब लक्षण दिखने पर उस शख्स का कोरोना टेस्ट कराया गया था। रविवार को अपार्टमेंट में रहने वाले 513 लोगों का टेस्ट कराया गया था जबकि 600 से ज्यादा लोगों का सोमवार को टेस्ट किया गया था। पॉजिटिव पाए जाने वालों में से कई नौजवान हैं जो सभी क्वारनटीन में हैं।  इन मामलों के सामने आने के बाद बीबीएमपी ने  निर्देश जारी कर कहा कि केरल से जो भी शहर में आएगा, उसे कोरोना की निगेटिव आरटी-पीसीआर सर्टिफिकेट दिखाना होगा। वहीं बेंगलुरु के मंजुश्री नर्सिंग कॉलेज में भी 210 में से 40 स्टूडेंट पॉजिटिव पाए गए हैं।

Image result for Bengaluru Apartment
बीबीएमपी कमिश्नर रख रहे नजर 
बीबीएमपी कमिश्नर मंजूनाथ प्रसाद ने आरडब्ल्यूए से अपील की कि बीबीएमपी के लिए एक वॉचडॉग की तरीके से काम करे और कोविड-19 को लेकर नजर रखे। उन्होंने अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों से बंद कमरे में किसी भी कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए कहा है। इसके साथ ही कमिश्नर ने कहा कि खुली हवा में होने वाले कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होना चाहिए और लोगों को अपने चेहरे पर मास्क लगाकर रखना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News