Bengal results: बंगाल में ममता की जीत की हैट्रिक, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 09:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने जीत की हैट्रिक बनाई है। टीएमसी लगातार तीसरी बार 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करने की तरफ बढ़ रही है। इस बीच राजनीतिक दलों के नेताओं ने ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल में जीत की ममता दीदी को बधाई। लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए और कोविड-19 महामारी को दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को केंद्र हरसंभव मदद देना जारी रखेगा।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "मैं ममता जी और पश्चिम बंगाल के लोगों को भाजपा को हराने के लिए बधाई देता हूं।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लैंडस्लाइड विक्टरी के लिए ममता बनर्जी को बधाई, क्या जंग लड़ी, बंगाल के लोगों को बधाई।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जीत की बधाई। दीदी को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत पर उनके अगले कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि ममता बनर्जी को शानदार जीत की बधाई। आइए हम लोगों के कल्याण और सामूहिक रूप से महामारी से निपटने के लिए अपना काम जारी रखें।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि ममता बनर्जी ने स्पष्ट संदेश दिया है कि मोदी जी और अमित शाह जी अजेय नहीं हैं। उन्हें भी हराया जा सकता है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बंगाल की जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं। भाजपा को दिए समर्थन के लिए जनता का आभार व्यक्त करता हूँ। भाजपा एक मजबूत विपक्ष के रूप में बंगाल की जनता के अधिकारों व प्रदेश की प्रगति के लिए निरंतर आवाज उठाती रहेगी। बंगाल भाजपा के कार्यकर्ताओं के परिश्रम के लिए उनका अभिनंदन करता हूं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बंगाल की जनता के जनादेश का ह्रदय से सम्मान करती है और इस परिणाम के लिए जनता का आभार व्यक्त करती है।मैं प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष जी और समस्त कार्यकर्ताओं को उनके तप व परिश्रम के लिए धन्यवाद देता हूँ।भाजपा “सोनार बंगाल” के स्वपन के लिए लगातार काम करती रहेगी।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों ने एक बार विध्वंसक और विभाजनकारी ताकतों को नकार दिया हैं। ममता बनर्जी को इन चुनावों में शानदार विजय पर बधाई। विध्वंसक तथा विभाजनकारी ताकतों को नकारने के लिए राज्य के लोग तारीफ के काबिल हैं।

एनसी नेता उमर अबदुल्ला ने कहा कि ममता बनर्जी को शानदार जीत की बधाई। भारतीय जनता पार्टी और पूरी तरह से पक्षपाती चुनाव आयोग ने आपको हराने की हर संभव कोशिश की, लेकिन आप हमेशा डटी रहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News