बंगाल विधानसभा स्पीकर ने नहीं स्वीकारा सुवेंदु अधिकारी का इस्तीफा, 21 को बुलाया

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 05:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल के विधानसभा अध्यक्ष ने शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। उन्होंने इस्तीफे में खामी को बताते हुए 21 दिसंबर को अधिकारी को मिलने के लिए बुलाया है। पश्चिम बंगाल के विधानसभाध्यक्ष बिमान बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के विधायक शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा प्रक्रियागत खामियों के कारण स्वीकार नहीं किया गया है।


बता दें कि विधायक पद छोड़ने के बाद गुरुवार को शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। इससे उनके इस सप्ताह भाजपा में शामिल होने के कायासों को बल मिला है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि कई नाराज नेता भी शुभेंदु अधिकारी के साथ हैं। उल्लेखनीय है कि अधिकारी नंदीग्राम आंदोलन के चेहरा रहे हैं जिससे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राजनीतिक बढ़त मिली और वह वर्ष 2011 में पश्चिम बंगाल की सत्ता पर काबिज हुईं।

अधिकारी ने लिखा, ‘‘ मैं अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता और मेरे द्वारा ग्रहित पार्टी में और इससे जुड़े निकायों के पदों से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं।'' तृणमूल कांग्रेस से दो दशक का नाता तोड़ने पर पार्टी के पूर्व वरिष्ठ नेता ने ममता बनर्जी को उन्हें अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि पार्टी सदस्य के तौर पर बिताए गए समय का वह हमेशा कद्र करेंगे। अधिकारी के कुछ समर्थकों ने संकेत दिया कि वह शनिवार को मिदनापुर में होने वाले भाजपा के कार्यक्रम के दौरान भगवा पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News