वेतन में कटौती को लेकर बैंक के सुरक्षा गार्डों ने जम्मू में किया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 08:08 PM (IST)

जम्मू : बगैर किसी अधिसूचना के वेतन में कटौती के विरोध में एक निजी कंपनी के सैकड़ों सुरक्षा गार्डों ने सोमवार को यहां प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में पूर्व सैन्यकर्मी भी शामिल थे जो कंपनी में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करते हैं। एटीएम, नकदी वाहन और बैंक की शाखाओं में सुरक्षा देने वाले गार्ड, बहु प्लाजा स्थित जम्मू कश्मीर बैंक के मंडलीय कार्यालय के बाहर पहुंचे और धरना प्रदर्शन किया।

 

उन्होंने उप राज्यपाल और बैंक प्रबंधन के हस्तक्षेप की मांग की ताकि उन्हें उचित वेतन दिया जाना सुनिश्चित किया जाए। अर्धसैनिक बल के पूर्व कर्मी बलबीर सिंह ने कहा, "हम वेतन में कटौती के विरुद्ध प्रदर्शन करने के लिए यहां एकत्र हुए हैं। यह ऐसे समय किया गया है जब पेट्रोल और डीजल के अलावा किचन सामान समेत आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही हैं जिससे आम आदमी का जीवन दूभर हो गया है।"

 

मंडलीय कार्यालय में सुरक्षाकर्मी के तौर पर तैनात सिंह ने कहा कि कौशलयुक्त और बिना कौशल के गार्डों के वेतन में दो हजार से ढाई हजार रुपए तक कटौती की गई है जो कि स्वीकार्य नहीं है।

 

उन्होंने कहा, "बंदूकधारी गार्ड को 11,500 रुपये वेतन मिलता था जबकि एटीएम गार्ड को लगभग सात हजार रुपये वेतन दिया जाता था। वेतन में कटौती के बाद हम ऐसी स्थिति में अपने परिवार का भरण पोषण कैसे करेंगे? यह अन्याय है और जम्मू कश्मीर बैंक के प्रबंधन को इस कंपनी के साथ अपना अनुबंध तत्काल समाप्त करना चाहिए।"

 

बाद में प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बैंक के अधिकारियों के साथ मुलाकात की और संबंधित कंपनी के साथ बातचीत का आश्वासन मिलने के बाद विरोध प्रदर्शन समाप्त हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News