पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आंतकी हाफिज व साथियों के बैंक खाते किए बहाल

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 03:08 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद सहित जमात-उद-दावा व लश्कर-ए-तैयबा के 5 नेताओं के सील बैंक खातों को फिर से बहाल कर दिया है। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध समिति से औपचारिक हरी झंडी मिलने के बाद यह कदम उठाया है। पाकिस्तान मीडिया के अनुसार जिन लोगों के बैंक खातों को फिर से बहाल किया गया है, उनमें आतंकी हाफिज के अलावा जमात-उद-दावा नेता अब्दुल सलाम भुट्टावी, हाजी एम अशरफ, याह्या मुजाहिद और जफर इकबाल शामिल हैं। 

 

हालांकि, ये सभी यूएनएससी के सूचीबद्ध आतंकवादी हैं और वर्तमान में पंजाब काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) द्वारा उनके खिलाफ दायर आतंकी वित्तपोषण मामलों में लाहौर जेल में 1 से 5 साल की सजा काट रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, अपने परिवार के गुजर बसर का हवाला देते हुए एक नेता ने संयुक्त राष्ट्र से अपील की थी कि वह उसके बैंक खातों को फिर से इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाए। 

 

इस आतंकवादी संगठन के एक नेता ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि शुरू में हम अपील दायर नहीं करना चाहते थे लेकिन हमें इसे दायर करने की सलाह दी गई क्योंकि हमारे नेताओं के लिए अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा था। वहीं, बताया गया है कि इन नेताओं ने पाकिस्तान सरकार से अपने अनुरोध में अपनी वित्तीय आय और कमाई के स्रोतों के बारे में भी बताया था। उसी को उनके बैंक खाता नंबर और अन्य संबंधित विवरणों के साथ यूएनएससी को भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News