कैब पर अमित शाह के बयान से भड़के बांग्‍लादेशी व‍िदेश मंत्री, भारत दौरा क‍िया रद्द

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 03:40 PM (IST)

ढाकाः नागरिकता संशोधन बिल को लेकर देश ही नहीं विदेशों में भी काफी हंगामा को रहा है। कैब का असर अब भारत के पड़ोसी देशों के साथ संबंधों पर भी पड़ रहा है। दरअसल बांग्लादेश ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान पर नाराजगी जाहिर की है, जिसमें अमित शाह ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों को सताए जाने के आरोप लगाए थे। बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने अमित शाह के इस बयान पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। अब खबर आयी है कि बांग्लादेशी विदेश मंत्री ने अपना हालिया भारत दौरा रद्द करने का फैसला किया है। बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन का 12-14 दिसंबर को भारत दौरा प्रस्तावित था।

PunjabKesari
बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल (कैब) को लेकर असम समेत पूर्वोत्तर राज्यों में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं। इसके मद्देनजर बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ. एके अब्दुल मोमेन ने गुरुवार को ऐन वक्त पर अपना भारत दौरा रद्द कर दिया। उन्हें 6वें इंडियन ओसन डायलॉग में शामिल होने के लिए शाम तक दिल्ली पहुंचना था। मोमेन ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के गृह मंत्री अमित शाह के दावे पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में दूसरे देशों के ज्यादा सांप्रदायिक सौहार्द और अल्पसंख्यकों की स्थिति अच्छी है।

PunjabKesari

मेमोन ने कहा कि दुनिया में कुछ ही ऐसे देश हैं, जहां सांप्रदायिक सौहार्द बांग्लादेश से बेहतर हो। अगर गृह मंत्री अमित शाह कुछ महीने हमारे देश में ठहरेंगे तो उन्हें यह नजर आएगा। भारत में पहले ही कई समस्याएं हैं। इनसे साथ मिलकर लड़ना होगा। मित्र देश के नाते हम उम्मीद करते हैं कि भारत ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगा, जिससे हमारे रिश्तों पर असर पड़ेगा। मोमेन ने कहा है कि मुझे बुद्धिजीवी देवोश और बिजॉय देवोश में शामिल होना है। इसलिए दिल्ली दौरा रद्द कर दिया। हमारे राज्य मंत्री मैड्रिड और विदेश सचिव भी हेग गए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News