PM मोदी के बांग्लादेश दौरे में हिंसा भड़काने वाला मास्टरमाइंड इस्लामिक धर्मगुरु गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 03:31 PM (IST)

 ढाका: बांग्लादेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के दौरे दौरान हिंसा भड़काने के आरोपी  इस्लामी समूह से जुड़े एक कट्टरपंथी धर्मगुरु को  रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया । पुलिस और जासूसों की  संयुक्त टीम ने मोहम्मदपुर स्थित एक इस्लामी मदरसे पर छापा मारकर  ‘हिफाजत ए इस्लाम’ नामक संगठन के संयुक्त महासचिव मामुनुल हक  (47) को गिरफ्तार कर लिया ।  मामुनुल हक हाल में कुछ विवादों को लेकर सुर्खियों में रहा था। इससे पहले हक तब सुर्खियों में आया था जब उसने प्रतिमाओं के संबंध में विवादास्पद टिप्पणियां की थीं। वह विगत में सरकार को धमकी देने का भी आरोपी रहा है।

 

ढाका पुलिस के के अनुसार हक को अपराह्न करीब साढ़े बारह बजे गिरफ्तार किया गया।  पुलिसअधिकारियों ने बताया कि मदरसे के स्टूडेंट्स और टीचर्स ने प्रदर्शन कर छापेमारी को रोकने की कोशिश की लेकिन  हक को मदरसे की पहली मंजिल के एक कमरे से गिरफ्तार कर लिया गया । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा के दौरान हिफाजत ए इस्लाम के सदस्यों ने प्रदर्शन किया था और सरकारी इमारतों पर हमले किए थे।

 

इस इस्लामी समूह के लोग सुरक्षाबलों से भिड़ गए थे। हिंसक प्रदर्शनों के दौरान कुछ प्रदर्शनकारी मारे गए थे और दर्जनों लोग घायल हुए थे। ढाका महानगर पुलिस के डिप्टी कमिश्नर हारून उर राशिद ने कहा कि हक और उसके संगठन के अन्य नेता कानून प्रवर्तन अधिकारियों तथा थानों पर हमलों एवं तोड़फोड़ सहित अनेक मामलों में आरोपी हैं।  इन मामलों की जांच की जा रही है।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News