बांदीपोरा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए दाे आतंकी, शोकबाबा जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी

2021-07-24T10:01:27.36

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर घाटी मेें अशांति फैलाने की कोशिश को नाकाम कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा के सुंबलर इलाके में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं।

 

कई आतंकियों के छिपे होने का अंदेशा 
जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार सुरक्षाबल शोकबाबा जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। उसी दौरान जंगलों में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जवाब में सुरक्षाबल ने भी फायरिंग की। पुलिस ने बताया कि जंगलों में अभी और आतंकियों के छिपे होने का अंदेशा है। फिलहाल अतिरिक्त सुरक्षाबल बुलाकर पूरे इलाके की घेराबंदी करने की कोशिश की जा रही है। 


बारामूला में लश्कर के शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर
वहीं इससे पहले बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभर चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गए थे।  आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार को सोपोर के वारपोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया।

कई वारदातों में शामिल थे ये दोनों आतंकी 
अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद हो गए हैं। आतंकवादियों की पहचान लश्कर के शीर्ष कमांडर वारपोड़ा के निवासी फैयाज अहमद वार उर्फ रुकना उर्फ उमर और चेरपोरा बडगाम के रहने वाले शाहीन अहमद मीर उर्फ शाहीन मौलवी के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादी विभिन्न आतंकवादी वारदातों में शामिल समूहों का हिस्सा रहे हैं और उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News