अभी खत्म नहीं हुई है बाबुल सुप्रियो की सियासी पारी, आज बैठक के बाद लेंगे अंतिम फैसला

2021-08-02T11:21:31.683

नेशनल डेस्क: पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के फेसबुक पर राजनीति छोड़ने की अपनी घोषणा को लेकर अभी तक राजनीतिक हलचल जारी है। बाबुल सुप्रियो ने कहा कि उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की लेकिन उन्होंने अपने अगले कदम के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। वहीं खबर है कि आज सदन की कार्रवाई के बाद आज एक बार फिर से बाबुल सुप्रियो और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच मुलाकात होगी। भाजपा में रहना है या नहीं बाबुल सुप्रियो मंगलवार को इस पर अंतिम फैसला लेंगें। इससे पहले शनिवार को जब बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का ऐलान किया तो उसके बाद दिल्ली में जेपी नड्डा के घर पर मुलाकात की थी। नड्डा ने सुप्रियो को अपने फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा था।

 

TMC में जाने पर अटकलें
आसनसोल के सांसद ने शनिवार को जब संन्यास लेने का ऐलान किया था तब उन्होंने कहा था कि वे भाजपा नहीं छोड़ रहे हैं। हमेशा भाजपा ही उनकी पार्टी रहेगी लेकिन कुछ समय बाद ही उन्होंने यह लाइन हटा दी थी। वहीं कयास लगने शुरू हो गए हैं कि बाबुल सुप्रियो TMC में जा सकते हैं। पिछले दिनों ममता के कुछ करीबी नेताओं ने सुप्रियो से मुलाकात की थी जिसके बाद से ये चर्चाएं हो रही हैं। 

 

अभी तय नहीं भविष्य में क्या करूंगा: सुप्रियो
आसनसोल के सांसद ने एक टीवी चैनल से कहा कि ‘‘भविष्य में मैं क्या करता हूं यह तो वक्त ही बताएगा।'' टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष के उस दावे कि सुप्रियो नाटक कर रहे हैं और उनमें सांसद पद छोड़ने की हिम्मत नहीं है, पर कटाक्ष करते हुए, सांसद ने कहा कि मैंने पहले ही लोकसभा अध्यक्ष से समय मांगा है क्योंकि मेरे निर्णय से पहले उनकी सहमति आवश्यक है। सुप्रियो ने कहा कि मैं अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिल चुका हूं, लेकिन यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि मेरा भविष्य का कदम क्या होगा। सुप्रियो ने कहा कि उनका उन लोगों से कोई लेना-देना नहीं है जो संकीर्ण सोच वाले हैं, चाहे वे किसी भी खेमे से ताल्लुक रखते हों। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के साथ न उलझकर, मैं हर दिन अपनी सकारात्मक ऊर्जा बचाता हूं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News