ऑटोरिक्शा, मर्सिडीज कार से आगे निकल गया, सीएम शिंदे ने उद्धव पर ली चुटकी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 10:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी साधारण पृष्ठभूमि का अप्रत्यक्ष तौर पर संदर्भ देते हुए मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा और कहा कि ऑटो रिक्शा मर्सिडीज कार से आगे निकल गया है। शिंदे पहले आजीविका चलाने के लिए ऑटो रिक्शा चलाते थे। शिंदे ने मराठी में ट्वीट किया, ‘‘ऑटो रिक्शा, मर्सिडीज (कार) से आगे निकल गया...क्योंकि यह सरकार आम आदमी की है।''

उल्लेखनीय है कि शिंदे ने कम से कम 40 विधायकों के साथ शिवसेना नेतृत्व से बगावत कर दी थी जिसकी वजह से पिछले हफ्ते ठाकरे नीत महा विकास अघाडी की सरकार गिर गई थी। उस दौरान शिवसेना नेताओं ने शिंदे पर तंज कसते हुए उन्हें ‘‘ऑटो रिक्शा चालक'' बताया था। शिंदे अपने शुरुआती दिनों में आजीविका के लिए ऑटो रिक्शा चलाते थे।

उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में विश्वासमत पर मतदान होने से पहले ही 29 जून को इस्तीफा दे दिया था। इसके अगले दिन शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। ठाकरे स्वयं मर्सिडीज कार चलाकर राजभवन अपना इस्तीफा देने पहुंचे थे।

इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे पर ‘‘मर्सिडीज बेबी'' कहकर तंज कसा था। उन्होंने कहा कि वह ‘कारसेवकों'' के संघर्ष की प्रशंसा नहीं करते जिन्होंने 1990 के दशक के शुरुआत में अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्रदर्शन किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News