दिल्ली दंगों पर आधारित किताब के लेखकों ने पुलिस को दी शिकायत

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 04:51 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली दंगों से जुड़ी विवादित किताब ‘देल्ही रॉयट्स 2020: द अनटोल्ड स्टोरी’ के लेखकों ने बृहस्पतिवार को एक प्रकाशन संस्थान, कुछ मीडिया हाउस तथा कुछ लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस को शिकायत दी। इन लेखकों ने अपनी शिकायत में धोखाधड़ी, शरारत, संपत्ति की हेराफेरी तथा धमकी देने का आरोप लगाया है। 
PunjabKesari
किताब की लेखक अधिवक्ता मोनिका अरोड़ा, प्रोफेसर सोनाली चितलकर तथा प्रेरणा मल्होत्रा ने पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव से मिलकर शिकायत दी और जरूरी कार्रवाई करने की मांग की। इन लोगों ने प्रोफेसर नंदिनी सुंदर, दो न्यूज पोर्टल पर अवैध प्राप्ति तथा चोरी का सामान रखने तथा इतिहासकार विलियम डेलरिंपल तथा लेखक आतिश तासिर पर धमकी देने तथा मजहबी आधार पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया है। 
PunjabKesari
इस किताब के लेखक उस समय विवाद में फंस गए थे जब लोकार्पण के अवसर पर 22 अगस्त को भाजपा नेता कपिल मिश्रा को विशेष अतिथि के तौर पर बुलाया था। इसके बाद ब्लूम्सबरी प्रकाशन ने सोशल मीडिया पर आपत्तियों के बाद खुद को किताब से अलग कर लिया था कि किताब का वर्चुअल लाँच उनकी जानकारी के बिना किया गया था। इसके अगले दिन गुरुड़ा प्रकाशन किताब से जुड़ गया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News