अमेरिकी रक्षा मंत्री ने राजनाथ से बात की, जनरल रावत के निधन पर जताया शोक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 10:32 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने सोमवार को भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बातचीत की और द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को मजबूत करने की अमेरिका की प्रतिबद्धता दोहरायी। उन्होंने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में भारत के प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के 11 अन्य कर्मियों की मौत पर भी शोक जताया।

 

पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने अपने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मंत्री ऑस्टिन ने अमेरिका-भारत संबंधों को मजबूत करने और हमारी रक्षा भागीदारी को सुदृढ़ बनाने की अमेरिका की प्रतिबद्धता दोहरायी।'' उन्होंने कहा, ‘‘रक्षा मंत्री ने आठ दिसंबर को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में भारत के प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य सभी भारतीय सेना के सदस्यों की मौत पर गहरी संवेदनाएं व्यक्त की।'' सिंह ने ट्वीट कर अपने अमेरिकी समकक्ष द्वारा फोन करने की सराहना की।

 

उन्होंने कहा, ‘‘रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन द्वारा टेलीफोन करने की बेहद सराहना करता हूं, जिन्होंने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के 11 अन्य कर्मियों की मौत पर संवेदनाएं व्यक्त की। ऑस्टिन ने जनरल रावत की हाल की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे हुई मुलाकात को याद किया।'' गौरतलब है कि पिछले हफ्ते अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा था कि जनरल रावत ‘‘भारत के लिए मजबूत नेता और पैरोकार थे और उनका निधन दोनों देशों के लिए बड़ी क्षति है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News