नेहरू एवं राहुल की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए हुआ सोशल मीडिया का दुरुपयोग, गहलोत पर BJP पर निशाना

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 03:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा है कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग करके पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई जो किसी भी पार्टी को शोभा नहीं देता। गहलोत ने प्रथम प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न पण्डित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर आज यहां उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मीडिया से यह बात कही।

उन्होंने कहा कि आज सत्ता में बैठे लोग राहुल गांधी की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए षड़यंत्र किया। इसी प्रकार पंडित नेहरू की छवि को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश में कोई कमी नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग करके जिस प्रकार इस माध्यम से निम्न स्तर की बातें की जा रही हैं, इससे नई पीढ़ी को क्या प्रेरणा देंगे। इस प्रकार की हरकतें हुई सोशल मीडिया का दुरुपयोग करके, सोशल मीडिया पर करोड़ों अरबों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। हम इस पर कोई पोस्ट करे तो उस पर इतना निम्न स्तर का कॉमेंट आता है कि पढ़कर भी क्या करें।

आप राजनीतिक अटैक करो, हमें कोई दिक्कत नहीं है- मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने कहा 'आप राजनीतिक अटैक करो, विचारधारा के आधार पर अटैक करो हमें कोई दिक्कत नहीं है, परंतु आप अगर व्यक्तिगत आक्षेप लगाओ, व्यक्तिगत जीवन के ऊपर अगर आप षड्यंत्र करके डैमेज करो, मैं समझता हूं कि ये शोभा नहीं देता है किसी भी पार्टी को, किसी भी नेता को, मेरा मानना है।' उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े बांध, कल-कारखाने, साइंटिफिक संस्थाएं बनाईं, एम्स जैसी इंस्टीट्यूट बनाई। पंचशील का सिद्धांत वो लेकर आए, वह बहुत बड़े मानवतावादी थे। उनका सम्मान पूरे देश-दुनिया के अंदर था।

भारत में पंडित नेहरू के विजन का बहुत बड़ा योगदान
प्रथम प्रधानमंत्री के रूप में उनका योगदान कोई भूल नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि आधुनिक भारत में पंडित नेहरू के विजन का बहुत बड़ा योगदान है, उन्होंने आज़ादी के बाद से ही वो निर्णय किए जो आज सबके सामने हैं, चाहे वो साइंस से संबंधित हों, कृषि से संबंधित हों, हेल्थ से संबंधित हों, स्वास्थ्य से संबंधित हों। इससे पहले उन्होंने पण्डित नेहरू की पुण्यतिथि पर रामनिवास बाग स्थित उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित की। इसी तरह उन्होंने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी पहुंचकर पण्डित नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News