विधानसभा चुनाव: सबसे अमीर उम्मीदवार आम आदमी पार्टी का

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 06:53 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावों में उतरे उम्मीदवारों में से सबसे अमीर प्रत्याशी आम आदमी पार्टी का है जो गरीब और आम आदमी की सर्वाधिक चिंता करने का दावा करती है। दिल्ली की मुंडका सीट से आप के उम्मीदवार के रूप में धर्मपाल लाकरा ने निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में नामांकन पत्र के साथ संलग्न हलफनामे में 292 करोड़ रुपए की संपत्ति का ब्योरा दिया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के पेश हलफनामों में लाकरा की सम्पत्ति सबसे अधिक है। 

PunjabKesari
लाकरा की आय का जरिया व्यवसाय और कृषि है। उनके पास काफी चल-अचल संपत्ति है। आप के ही एक अन्य उम्मीदवार राम सिंह के पास 80 करोड़ रुपए की संपत्ति है। सिंह बदरपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह कांग्रेस के टिकट पर दो बार विधायक रह चुके हैं। उनकी 80 करोड़ रुपए की सम्पत्ति में से 30.3 करोड़ रुपए की संपत्ति अचल है। इसमें एक मर्सडीज सी क्लास कार और कई बैंक डिपॉजिट भी हैं। 

आप की एक अन्य उम्मीदवार प्रमिला टोकस के पास भी 80 करोड़ रुपए से अधिक सम्पत्ति है। इसमें 64.6 करोड़ रुपए की अचल सम्पत्ति है। उम्मीदवारों की ओर से दिए गए हलफनामों को खंगालने से एक और रोचक तथ्य यह सामने आया है कि आप के 24 विधायकों ने पांच वर्ष में 40 कारें खरीदी हैं। इनमें से 35 कारों पर वीआईपी नंबर हैं। कोई व्यक्ति इन नंबरों को नीलामी के जरिए खरीद सकता है जिनकी बिक्री तीन व पांच लाख रुपए से शुुरू होती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News